Move to Jagran APP

Huawei P30 Pro को मिला नया सॉफ्टवेयर अपडेट, होंगे ये बड़े बदलाव

Huawei P30 Pro का सीधा मुकाबला Samsung Galaxy S10 सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स से है। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Huawei के P30 सीरीज के एक और स्मार्टफोन Huawei P30 Lite की सेल भी भारत में शुरू हो चुकी है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 06:58 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 07:10 PM (IST)
Huawei P30 Pro को मिला नया सॉफ्टवेयर अपडेट, होंगे ये बड़े बदलाव

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Huawei के इस साल लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Huawei P30 Pro में भारतीय यूजर्स को नया सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने लगा है। इस नए अपडेट से यूजर एक्सपीरियंस और बेहतर होगा। नए सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद इस फ्लैगशिप डिवाइस के फोटोग्राफी फीचर को और बेहतर बनाने के लिए इसके कैमरे को इनहांस किया गया है। इसके अलावा इसके फिंगरप्रिंट सेंसर और ऑडियो वीडियो सिंक्रोनाइजेशन को इंप्रूव किया गया है। इस लेटेस्ट अपडेट के साथ स्मार्टफोन के सिक्युरिटी पैच को भी अपडेट किया गया है।

loksabha election banner

नए अपडेट के बाद ये होंगे बदलाव

  • नए अपडेट के बाद इस फ्लैगशिप डिवाइस के रियर कैमरे के नाइट मोड फीचर को बूस्ट किया गया है जिसकी मदद से लो लाइट में भी बेहतर फोटोग्राफी की जा सकती है। इसके अलावा सुपर जूम फीचर की मदद से कैमरे में अतिरिक्त इन्हांसमेंट दिया गया है।
  • इसके साथ ही फोन के इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को भी इन्हांस किया गया है। इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को ज्यादा फास्ट किया गया है।
  • नए अपडेट से इस फ्लैगशिप डिवाइस के ऑडियो-वीडियो सिंक्रोनाइजेशन को बेहतर किया गया है जिसकी वजह से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिकार्ड और प्ले किए गए वीडियो में और ज्यादा स्मूथनेस मिलेगी। इसके अलावा इस नए अपडेट में थ्री-वे नोटिफिकेशन का सपोर्ट मिलता है।

Huawei P30 Pro के फीचर्स

Huawei P30 Pro में 6.47 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 2340X1080 है। इसके अलावा इसका स्क्रीन भी IP53 वाटर रेसिस्टेंट है। इसमें Huawei के अपने किरीन 980 प्रोसेसर का ही इस्तेमाल किया गया है जो ARM टेक्नोलॉजी पर बना है। इस प्रोसेसर को आप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर की तुलना में देख सकते हैं। Huawei P30 Pro में क्वॉड कैमरा दिया गया है।

Huawei P30 Pro का प्राइमरी रियर कैमरा 40 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके अन्य दो कैमरे 20 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 8 मेगापिक्सल का 5X जूम लेंस दिया गया है। इसका एक और अतिरिक्त कैमरा टाइम ऑफ फ्लाइट कैमरा दिया गया है। P30 Pro EMUI 9.1 पर आधारित एंड्रॉइड 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। Huawei P30 Pro में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।
Huawei P30 Pro के 8GB+256GB वेरिएंट की कीमत Rs 71,990 है। इसे अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.