नई दिल्ली (टेक डेस्क)। गूगल पिक्सल 3 और 3XL की लॉन्च डेट 9 अक्टूबर रखी गई है। लॉन्च से पहले ही गूगल पिक्सल 3XL की पिक्चर्स लीक हो गई हैं। पिक्चर्स में देखें कैसे दिखता है गूगल का आने वाला यह फोन:

Pixel 3 और Pixel 3 XL की डिटेल्स: लीक हुई जानकारी के मुताबिक, Pixel 3 XL में ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। वहीं, Pixel 3 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिए जाने की उम्मीद है। दोनों पिक्सल मॉडल में दो स्पीकर्स दिए जा सकते हैं जो स्टीरियो ऑडियो आउटपुट को इनेबल करने में मदद करेंगे। पिछले हफ्ते लीक हुई Pixel 3 XL की फोटोज के मुताबिक, फोन में रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और रियर कैमरा सेटअप दिए जाने की उम्मीद है। टिप्सटर इवान ब्लास ने भी Pixel 3 और Pixel 3 XL के डिजाइन शेयर किए थे।

लीक जानकारी के मुताबिक, Pixel 3 XL में 6.2 इंच का QHD+ डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1440 x 2880 होगा। वहीं, Pixel 3 मे 5.5 इंच का डिस्प्ले साइज दिए जाने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि गूगल की पिक्सल सीरीज में Pixel 3 XL में अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है।

Pixel 3 और Pixel 3 XL में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिए जाने की उम्मीद है। वहीं, दोनों फोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस होने की उम्मीद है। ग्राफिक्स के लिए इनमें एड्रेनो 630 जीपीयू दिया जा सकता है। साथ ही ये दोनों फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई पर काम करेंगे। चीन की वेबसाइट JD.com के मुताबिक, Pixel 3 की कीमत 4999 चीनी युआन यानी करीब 52,800 रुपये होगी। वहीं, Pixel 3 XL की कीमत का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है।

इसके अलावा इस फोन का मुकाबला अक्टूबर महीने में ही लॉन्च होने वाले वनप्लस 6T से हो सकता है। आपको बता दें कि कंपनी ने फिलहाल इस स्मार्टफोन से जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। हालांकि, कुछ दिन पहले लीक हुई तस्वीरों और फीचर्स की बात करें तो यह फोन भी वनप्लस 6 की तरह ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आएगा। इसके आलावा इसमें कई और नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। फोन एंड्रॉइड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 9.0 पाई के साथ आ सकता है। इसके अलावा फोन के डिस्प्ले फीचर्स की बात करें तो इसमें 8.45 इंच का फुल स्क्रीन डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन का स्क्रीन एचडी प्लस ऑप्टिक एमोलेड हो सकता है।

इसके आलावा इसमें 3.5 एमएम का ऑडियो जैक नहीं दिया जाएगा। फोन में यूएसबी सी टाइप ईयरफोन दिया जा सकता है जो बैटरी की बचत करेगा। इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है। फोन के लॉन्च की तारीख के बारे में भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि फोन 17 अक्टूबर की सुबह 11 बजे लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी की तरह से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें:

वनप्लस 6T प्री बुकिंग के लिए अमेजन ने लाइव किया वेबपेज, साथ मिलेंगे ये ऑफर्स

200 रुपये से कम में वोडाफोन 56 दिनों के लिए दे रहा डाटा समेत वॉयस कॉलिंग की सुविधा

IRCTC से बुक किए टिकट से यात्री का नाम बदलने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस