Move to Jagran APP

Google Pay स्टैम्प स्कीम की तारीख बढ़ी, अब 11 नवंबर तक उठा पाएंगे लाभ

इस स्कीम को दिवाली के त्योहार पर पेश किया गया था। इसके लिए यूजर्स को 5 दिवाली स्टैम्प्स कलेक्ट करने होंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 11:41 AM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 11:41 AM (IST)
Google Pay स्टैम्प स्कीम की तारीख बढ़ी, अब 11 नवंबर तक उठा पाएंगे लाभ
Google Pay स्टैम्प स्कीम की तारीख बढ़ी, अब 11 नवंबर तक उठा पाएंगे लाभ

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pay पर दिवाली स्टैम्प कलेक्शन स्कीम की वैधता को 11 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है। इस स्कीम को दिवाली के त्योहार पर पेश किया गया था। इसके लिए यूजर्स को 5 दिवाली स्टैम्प्स कलेक्ट करने होंगे। अगर यूजर पूरे 5 स्टैम्प्स यूजर्स इक्ट्ठा कर लेते हैं तो उन्हें 251 रुपये का रिवॉर्ड दिया जाएगा। साथ ही 1 लाख रुपये जीतने का भी मौका मिलेगा।

loksabha election banner

दिवाली स्टैम्प कलेक्शन स्कीम की अवधि बढ़ीं: यूजर्स को इस स्कीम के लिए अब 11 नवंबर तक का समय दिया गया है। इस स्कीम में यूजर्स को झुमका, फ्लावर, दिया, लैंटर्न और रंगोली स्टैम्प इक्ट्ठा करने होंगे। कई लोगों को इस बात की शिकायत है कि उन्हें रंगोली स्टैम्प नहीं मिल रहा है। इसके लिए यूट्यूब पर कई ट्यूटोरियल्स भी दिए गए हैं। आपको बता दें कि Google Pay यूजर्स इन स्टैम्प को अपने दोस्तों को गिफ्ट भी कर सकते हैं। इसमें दिवाली स्कैनर फीचर भी दिया गया है जो यूजर्स को दिवाली आइटम स्कैन कर नया स्टैम्प जमा करने की अनुमति देते हैं।

Google के नियमों के मुताबिक, यूजर्स को स्टैम्प रैंडमली दिए जा रहे हं। आप किसी भी पेमेंट मेथेड के जरिए ये स्टैम्प्स जमा कर सकते हैं।

Google Pay हुआ और सिक्योर: Google Pay ऐप को अब पहले से और भी ज्यादा सिक्योर कर दिया गया है। इस ऐप में अब बायोमैट्रिक ऑथेंटिकेशन फीचर को भी जोड़ दिया गया है। अब किसी भी तरह के डिजिटल लेन-देन के लिए इस ऐप के साथ यूजर्स बायोमैट्रिक वेरिफिकेशन का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस नए फीचर को 2.100 वर्जन के साथ रोल आउट किया गया है। खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें यहां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.