Move to Jagran APP

Google की I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस में पेश होगा Android Q, जानें क्या होंगे खास अपडेट्स

Google की अगली I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस 7 मई से 9 मई तक कैलिफोर्निया के Shoreline Amphitheater में आयोजित की जाएगी

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 09:56 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 06:12 PM (IST)
Google की I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस में पेश होगा Android Q, जानें क्या होंगे खास अपडेट्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google ने आधिकारिक तौर पर अपनी I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस की घोषणा कर दी है। Google के CEO सुंदर पिचाई ने ट्विट कर इस बात की जानकारी दी है। सुंदर पिचाई ने ट्विट में बताया है कि Google की अगली I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस 7 मई से 9 मई तक कैलिफोर्निया के Shoreline Amphitheater में आयोजित की जाएगी। इस दौरान कंपनी कई सॉफ्टवेयर प्रोडक्टस और Android का नया वर्जन Q लॉन्च कर सकती है।

loksabha election banner

Google I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस में क्या होगा खास:

हर वर्ष की तरह Google इस दौरान नए सॉफ्टवेयर प्रोडक्टस पेश करेगी। खबरों की मानें तो Google I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस में Android Q पेश किया जा सकता है। इसके साथ ही यूजर्स की प्राइवेसी और परमीशन को ध्यान में रखते हुए कुछ नए क्षमताएं भी पेश की जाने की संभावना है। लेटेस्ट लीक्स की मानें तो नया सॉफ्टवेयर यानी Android Q सिस्टम-वाइड डार्क मोड के साथ आएगा जो बैटरी खपत को कम करेगा।

कुछ समय पहले खबर आई थी की Google जल्द ही एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी जो Android Q के साथ पेश किया जाएगा।

Google अपना अगला स्मार्टफोन Google Coral जल्द लॉन्च कर सकता है। इस स्मार्टफोन में Google लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android Q और Snapdragon 855 चिपसेट प्रोसेसर दिए जाने की संभावना है। हाल ही में इस स्मार्टफोन को ग्रीनवीच बेंचमार्क डाटाबेस में इस स्मार्टफोन को स्पॉट किया गया है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोन को गूगल पिक्सल के अगले सीरीज के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। इसके संभावित फीचर्स के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य प्रोडक्ट्स भी किए जा सकते हैं लॉन्च:

Android Q के अलावा कंपनी Duplex का अपग्रेड वर्जन भी पेश करेगी। आपको बता दें कि Duplex के अंदर Google Assistant का फीचर मौजूद है। इस तकनीक के जरिये एक्सेप्शनल स्किल की वजह से इंसानों की तरह बातचीत की जा सकती है। दूसरे लाइन पर मौजूद व्यक्ति यह पहचान नहीं पाएगा कि उससे रोबोट बात कर रहा है। यह फीचर कुछ चुनिंदा Google Pixel यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा Google Maps, News और Lens को भी अपडेट किए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:

PUBG Mobile पर आया Zombie मोड, जानें क्या होंगे अन्य बदलाव

Vodafone ने अपने 209 और 479 रुपये के प्लान को किया Revise, मिल रहा पहले से ज्यादा डाटा

Samsung Galaxy M10, M20 रु 7990 की शुरूआती कीमत के साथ भारत में लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.