नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Jio GigaFiber के प्रिव्यू ऑफर के बाद से देश की तमाम टेलिकॉम कंपनियों में प्राइस वॉर शुरू हो गया है। देश की सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने Jio GigaFiber को चुनौती देने के लिए अपने 699 रुपये और 799 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान्स की FUP (फेयर यूज पॉलिसी) लिमिट को बढ़ा दी है। हालांकि, ये प्लान्स भारत संचार निगम लिमिटेड के चैन्नई टेलिकॉम सर्किल के लिए है। अन्य, टेलिकॉम सर्किल्स में 695 और 799 रुपये में ये प्लान्स उपलब्ध हैं। डाटा लिमिट बढ़ाने के साथ ही कंपनी ने डाटा की स्पीड भी 20 एमबीपीएस तक बढ़ा दी है। आइए, जानते हैं इन प्लान्स के बेनिफिट्स के बारे में

BSNL 699 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

बीएसएनएल के इस ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर्स को 700GB डाटा का लाभ FUP (फेयर यूज पॉलिसी) लिमिट के साथ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 20 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा दिया जाता है। इससे पहले इस प्लान में यूजर्स को 10 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता था। FUP (फेयर यूज पॉलिसी) लिमिट समाप्त होने के बाद भी यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता रहेगा। जिसमें यूजर्स आसानी से इंटरनेट सर्फ कर सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स यू-ट्यूब पर वीडियो भी इस स्पीड में ब्राउस कर सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का भी लाभ मिलता है। यूजर्स भारत के किसी भी सर्किल में वॉयस कॉलिंग कर सकते हैं।

Jio GigaFiber प्रिव्यू ऑफर

शुरुआत में जियो गीगा फाइबर के सभी सब्सक्राइबर्स को जियो Jio GigaFiber प्रिव्यू ऑफर दिया जा सकता है। इसके बाद, प्रिव्यू ऑफर 3 महीने तक चलेगा। ऑफर के तहत यूजर्स को 100Mbps की डाउनलोड और अपलोड स्पीड मिलेगी। इसी के साथ 100GB डाटा मासिक FUP के साथ मिलेगा। इस के साथ, जियो उपभोक्ताओं को डाटा टॉप-अप्स के रूप में अतिरिक्त डाटा भी उपलब्ध करवाएगा। अगर यूजर एक महीने में 100GB से अधिक डाटा का इस्तेमाल कर लेता है तो उसके बाद भी डाटा टॉप-अप्स की मदद से वह 100Mbps स्पीड का लाभ उठा सकता है। खास बात यह है की ये डाटा टॉप-अप्स फ्री होंगे। हर टॉप-अप यूजर को 40GB डाटा देगा। यह नहीं कहा जा सकता की एक यूजर्स एक महीने में कितने टॉप-अप करा सकेगा। फिलहाल तो जियो के प्लान्स को लेकर कयास ही लगाए जा रहे हैं। इसे कन्फर्म करने के लिए हमे कंपनी की ओर से आधिकारिक जानकारी का इंतजार करना होगा। 

 यह भी पढ़ें:

Google for India 2018: अब ट्रेन की लोकेशन भी बताएगा गूगल, जानें अन्य बड़ी घोषणाएं

Microsoft विकसित कर रहा है ब्लॉकचेन तकनीक, अनचाहे कॉल्स और मैसेज पर लगेगा लगाम

आपके स्मार्टफोन को चोरी होने से बचाएंगे ये ऐप्स, जानें किस तरह करते हैं काम

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस