नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। BSNL 365 Day Plan: देश में एक तरफ जहां 5G सेवाओं की चर्चा जोरों पर है, वहीं कंपनियां अपने वर्तमान 4G प्लान्स को लेकर सतर्क नजर आ रही हैं। फिलहाल टेलीकॉम सेवाओं में जियो, एयरटेल और वोडाफोन का दबदबा है, लेकिन सरकारी कंपनी BSNL को कम आंकना भूल होगी। हाल के दिनों में बीएसएनएल ने न केवल अपनी सेवाओं में सुधार किया है, बल्कि वह मार्केट में बने रहने के लिए नए-नए प्लान लेकर आ रही है।

जहां 365 दिन की वैधता वाले प्लान के लिए बाकी कंपनियां 2500 से 3000 रुपये तक वसूल रही हैं, बीएसएनएल का आधी कीमत में आपको वही प्लान दे रहा है। आपको बता दें कि ग्रामीण इलाकों में रहने वाला एक बड़ा तबका आज भी BSNL की सर्विस पर ही भरोसा करता है। इसके अलावा कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कम दाम पर बेहतरीन बेनिफिट्स वाले प्लान पेश करती है।

क्या है इस प्लान की खूबियां

बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए का 1515 रुपये का प्लान लेकर आया है। इस प्लान में आपको रोजाना 2GB हाई स्पीड डाटा मिलता है। अगर आप यूट्यब, नेट सर्फिंग और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अधिक डाटा का इस्तेमाल करते हैं तो यह प्लान आपके लिए बेस्ट है। दरअसल, यह प्लान बीएसएनएल के बेस्ट प्लान में शामिल है और इसका बजट भी बहुत रिजनेबल है।

खास बात यह है कि इस प्लान की वैलिडिटी पूरे एक साल के लिए है। इसका मतलब यह है कि 1 साल तक आपको रिचार्ज की टेंशन नहीं लेनी है। जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियां इसी प्लान के जहां 2500 से 3000 रुपये तक वसूलती हैं, जबकि बीएसएनल आपको यह प्लान मात्र 1515 में ऑफर कर रहा है।

अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा

बीएसएनएल के 1515 रुपये के प्लान में आपको अनलिमिटिड कॉलिंग भी मिलती है। आप जब चाहें, जहां चाहें अपनी मर्जी से कॉल कर सकते हैं। एक बात जरूर याद रखें कि कंपनी इसके साथ ओटीटी आदि का सब्सक्रिप्शन नहीं देती और न ही कोई रिवॉर्ड ऑफर करती है। हालांकि इस प्लान में एक अच्छी बात यह है कि अगर आपका डाटा खतम हो गया तो भी आपका इंटरनेट बंद नहीं होता। प्लान में मिलने वाला डेली 2GB डेटा खत्म होने के बाद स्पीड यहां पर घटकर 40kbps रह जाती है।

1499 रुपये का प्लान भी है खास

1515 रुपये के प्लान के अलावा बीएसएनएल 1499 रुपये का भी एक प्लान चलाती है। इसके सभी बेनिफिट्स 1515 रुपये के प्लान की तरह हैं लेकिन इसकी वैलिडिटी 365 दिनों के बजाए 336 दिनों की रह जाती है। बीएसएनएल के दोनों प्लान उन यूजर्स के लिए बहुत फायदेमंद हैं जो लंबी वैलिडिटी के साथ डाटा भी अच्छा खासा चाहते हैं। इनमें लंबी वैलिडिटी के साथ डेटा और दूसरे लाभ भी मिलते हैं।

ये भी पढ़ें-

SMS का वो जमाना... किसने भेजा था दुनिया का पहला एसएमएस, कैसे हुई इसकी शुरुआत?

SmartPhone Launch this Month: दिसंबर में लांच होने वाले हैं ये स्मार्टफोन, जानिये इनके बारे में

Edited By: Siddharth Priyadarshi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट