नई दिल्ली, टेक डेस्क। Diwali का त्योहार जहां खुशियों और रोशनी की जगमगाहट लेकर आता है, वहीं अक्सर काम की वजह से हम इस खूबसूरत त्योहार को अच्छे से एन्जॉय नहीं कर पाते। अगर आप भी दिवाली पर काम और व्यस्तता के कारण इसे एन्जॉय नहीं कर पा रहे हैं तो स्मार्टफोन इसमें आपकी मदद कर सकता है, क्योंकि तकनीकी युग में आज हर छोटे-बड़े काम या मदद के लिए कई ऐप्स मौजूद हैं। जिनकी मदद से आप बिना थके फेस्टिवल का आनंद ले सकते हैं। आइए जानते हैं कि दिवाली की रौनक बढ़ाने के लिए कौन से ऐप्स आपके लिए बेस्ट हैं।

UrbanClap

आजकल यूजर्स के बीच ये ऐप काफी लोकप्रिय है क्योंकि ये ऐप आपके घर आकर जरूरत की सभी सर्विसेज उपलब्ध कराता है। Diwali के समय अगर आपके पास सफाई का समय नहीं है तो ऐसे में आप UrbanClap ऐप को फोन में डाउनलोड कर लें, और सफाई के रिक्वेस्ट डाल दें। जिसके बाद स​र्विस ब्यॉय आपके घर आकर अच्छे से सफाई कर देंगे और आपको कोई परेशानी नहीं होगी। इस ऐप की अच्छी बात यह है कि आप अपने घर की डीप ​क्लीलिंग करवा सकते हैं। 

Diwali Photo Greetings

दिवाली पर अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को गिफ्ट देने के साथ ही आप बेस्ट विशेज का ग्रीटिंग कार्ड भी दे सकते हैं। इसके लिए भी आप Google Play Store पर मौजूद Diwali Photo Greetings ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आप ग्रीटिंग कार्ड पर फोटो भी लगा सकते हैं। इसके बाद कार्ड को Whatsapp पर शेयर कर सकते हैं। 

Rangoli Design for Diwali 2019

दिवाली के त्योहार पर अगर रंगोली न बनें तो त्योहार कुछ अधूरा सा लगता है और लक्ष्मी पूजा के लिए रंगोली का अपना ही महत्व है। इसलिए अगर आप दिवाली पूजा के लिए रंगोली बनाना चाहते हैं और आपको रंगोली बनानी नहीं आती तो इसके लिए आप ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं। Rangoli Design for Diwali 2019 ऐप पर आपको कई खूबसूरत डिजाइन मिल जाएंगे जिन्हें देखकर आप रंगोली बना सकते हैं।

Laxmi Diwali Pujan app

दिवाली पर लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा की जाती है और अगर आपको पूजा की पूरी विधि और तरीकों के बारे में नहीं पता तो उसके लिए आप Laxmi Diwali Pujan app का उपयोग कर सकते हैं। इस ऐप में आपको दिवाली पूजन की कथा ​मिलेगी। साथ ही आप लक्ष्मी और गणेश जी की आरती का ऑडियो और दिवाली से जुड़ा इतिहास भी जानने को मिलेगा। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस