नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज पूरे देश में धनतेरस मनाया जा रहा है। हर कोई अपनी मान्यताओं के जैसे त्यौहार की तैयारी कर रहा है। घर में पूजा की तैयारियों के साथ-साथ हम अपने दोस्तों और परिवारवालों को WhatsApp पर बधाइयां भी भेजते हैं। इसके लिए WhatsApp ने स्टीकर की सुविधा भी उपलब्ध कराई है। इससे लोग अपने दोस्तों को महज कुछ क्लिक्स में ही दिवाली समेत धनतेरस और अन्य त्यौहारों की बधाई भेज पाएंगे। अगर आप अपने दोस्तों को धनतेरस की बधाई देना चाहते हैं तो हम आपको इन्हें फोन में डाउनलोड करने का तरीका बताने जा रहे हैं।

इस तरह डाउनलोड करें WhatsApp पर दिवाली और धनतेरस स्टीकर्स:

1. इन स्टीकर्स को आप थर्ड पार्टी ऐप्स से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको प्ले स्टोर से इन ऐप्स को डाउनलोड करना होगा।

2. इसके लिए आपको प्ले स्टोर पर जाना होगा। इसके बाद WhatsApp stickers for Diwali नाम की ऐप को डाउनलोड करना होगा।

3. वैसे तो प्ल स्टोर पर कई ऐप्स मौजूद हैं आप इनमें से किसी को भी डाउनलोड कर सकते हैं।

4. ऐप को इंस्टॉल करने के बाद उसे ओपन करें। इसके बाद जो स्टीकर्स आपको डाउनलोड करने हैं उन पर क्लिक कर Add to WhatsApp विकल्प पर क्लिक कर दें।

5. इसके बाद आपके फोन में WhatsApp ओपन हो जाएगा। अब स्टीकर विकल्प को ओपन करें। यहां आपको वो स्टीकर्स मिल जाएंगे जो आपने वहां से डाउनलोड किए हैं।

6. ध्यान रहे कि अगर आप जिस थर्ड पार्टी ऐप से स्टीकर डाउनलोड किया है उसे डिलीट करते हैं हैं तो WhatsApp पर डाउनलोड किए गए स्टीकर्स भी डिलीट हो जाएंगे।

इसके अलावा अगर आप उन्हें बिना स्टीकर भेजे विश करना चाहते हैं तो गूगल पर आपको कई तरह के Quotes और Wishes मिल जाएंगे। इन्हें डाउनलोड कर आप भेज सकते हैं।

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप