Move to Jagran APP

आपको भी है गेमिंग का शौक तो ये स्मार्टफोन्स बन सकते हैं आपकी पहली पसंद

अगर आपको भी स्मार्टफोन पर गेम खेलना पसंद है तो यहां हम आपको कुछ स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो दमदार हार्डवेयर और बेहतर बैटरी बैकअप के साथ आते हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 30 May 2019 05:12 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 09:20 AM (IST)
आपको भी है गेमिंग का शौक तो ये स्मार्टफोन्स बन सकते हैं आपकी पहली पसंद
आपको भी है गेमिंग का शौक तो ये स्मार्टफोन्स बन सकते हैं आपकी पहली पसंद

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आजकल कंपनियां ऐसे स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही हैं जो दमदार हार्डवेयर्स से लैस होते हैं। ये स्मार्टफोन्स गेमिंग के नजरिए से बेहतरीन हैं। ये फोन्स गेमिंग लवर्स को बेहद पसंद आते हैं। अगर आपको भी स्मार्टफोन पर गेम खेलना पसंद है तो यहां हम आपको कुछ स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो दमदार हार्डवेयर और बेहतर बैटरी बैकअप के साथ आते हैं। इनकी कीमत कुछ ज्यादा है क्योंकि सभी में क्वालकॉम, एप्पल और एक्सीनोस के हाई-एंड प्रोसेसर दिए गए हैं।

prime article banner

OnePlus 7 Pro के फीचर्स: इसमें 6.67 इंच का Fluid AMOLED Quad-HD डिस्प्ले दिया गया है। इसमें फुल व्यू डिस्प्ले के अलावा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट और एड्रेनो 640 जीपीयू से लैस है। इसमें 6 जीबी, 8 जीबी और 12 जीबी रैम दी गई है। साथ ही 128 जीबी और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी उपलब्ध कराई गई है। यह फोन OxygenOS पर आधारित एंड्रॉइड 9 पर काम करता है। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा मौजूद है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। इसमें एक 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है। सेकेंडरी रियर कैमरे में f/2.2 अपर्चर के साथ OIS सेंसर दिया गया है। फोन के बैक में एक और 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है। यह एक PDAF (फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस) सेंसर है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्ल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा 3X ऑप्टिकल जूम के साथ दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है जो रैप चार्ज 30 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

OnePlus 7 Pro को Amazon से भी खरीदा जा सकता है। यहां आपको कई ऑफर्स भी मिल जाएंगे। Amazon से इस फोन को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Asus ROG के फीचर्स: यह एक गेमिंग स्मार्टफोन है। यह फोन खासतौर से गेमिंग लवर्स के लिए बनाया गया है। इसमें 6 इंच AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2160 है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से लैस है। ग्राफिक्स के लिए फोन में एड्रेनो 630 जीपीयू भी दिया गया है। इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करता है। फोन में कई तरह के सेंसर दिए गए हैं जो कि एक गेमिंग डिवाइस के लिए जरूरी है। यह फोन एंड्रॉइड ऑरियो 8.0 पर काम करता है।

Xiaomi Black Shark 2 के फीचर्स: इसमें 6.39 इंच फुल HD AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। यह फोन ट्रूव्यू डिस्प्ले के साथ आता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस है। इसमें एड्रेनो 640 GPU दिया गया है। साथ ही लिक्विड कूल 3.0 लिक्विड कूलिंग तकनीक भी फोन में दी गई है। यह Joy UI पर आधारित एंड्रॉइड 9.0 पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 4.0 तकनीक पर काम करीत है। Black Shark 2 में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला सेंसर 48 मेगापिक्सल और दूसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है। यह फोन दो वेरिएंट में आता है। इसका पहला वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 39,999 रुपये है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 49,999 रुपये है।

अगर आपको गेमिंग का शौक है तो आप Amazon से PS4 खरीद सकते हैं। यहां आपको कई अच्छी डील्स भी मिल जाएंगी। इन्हें खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

iPhone XS Max के फीचर्स: इसमें 6.5 इंच के डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। इसमें A12 बायोनिक चिप दी गई है। इसमें एप्पल नेक्स्ट जनरेशन न्यूरल इंजन दिया है। A12 बॉयोनिक चिप बैटरी लाइफ को भी बैलेंस रखने में मदद करती है। एप्पल के अनुसार चिप में मौजूद 2 कोर CPU परफॉरमेंस कोर से 15 प्रतिशत तेज है। गेमिंग के मामले में, यह बेस्ट AR गेमिंग डिवाइस कही जा सकती है। वो लोग जो फोन पर सिर्फ PUBG खेलकर खुश हैं, उनके लिए तो यह डिवाइस काफी अच्छी है। PUBG जैसे गेम खेलते समय आईफोन का Notch कुछ कंट्रोल्स को छुपा देता है। यह एक छोटी सी कमी कही जा सकती है। इसमें 7 नैनोमीटर चिप और अधिकतम 512GB की स्टोरेज है। साथ ही ड्यूल रियर कैमरा भी मौजूद है। इसका पहला सेंसर 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस है। वहीं, दूसरा टेलिफोटो लेंस है। वहीं, फ्रंट में 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इसके 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत, 1,09,900 रुपये, 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,24,900 रुपये और 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,44,900 रुपये है।

iPhone XR, iPhone XS और iPhone XS Max को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कई यूजर्स इन्हें खरीदना भी चाहते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो आप इन्हें अमेजन से खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy Note 9 के फीचर्स: इस फोन में 6.4 इंच का क्यूएचडी सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन एक्सीनोस 9810 चिपसेट से लैस है। यह फोन दो वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। पहला वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज से लैस है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें f/1.7 के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं, यह फोन एंड्रॉइड ऑरियो पर काम करता है। इसके 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 67,900 रुपये है। वहीं, 8 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 84,990 रुपये है।

यह भी पढ़ें:

46MP कैमरा, 4000mAh बैटरी और स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ Meizu 16Xs लॉन्च

Samsung Galaxy M40 की इमेज आधिकारिक साइट पर हुई लिस्ट, 11 जून को हो सकता है लॉन्च

खरीदना है नया स्मार्टफोन तो जून 2019 में लॉन्च होने वाले इन हैंडसेट्स पर डालें एक नजर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.