नई दिल्ली, टेक डेस्क। Asus के पिछले साल लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Asus 6Z या Asus Zenfone 6 के लिए भारत में Jio VoWiFi Calling सपोर्ट रोल आउट कर दिया गया है। इस अपडेट को फर्मवेयर वर्जन 17.1810.2003.144 के नाम से रोल आउट किया गया है। आपको बता दें कि Asus 6Z के लिए पिछले साल नवंबर में ही Android 10 का अपडेट रोल आउट किया गया था। इस नए फर्मवेयर वर्जन के साथ ही डिवाइस के लिए मार्च सिक्युरिटी अपडेट भी रोल आउट किया गया है।

नए पैच अपडेट के साथ ही Asus 6Z यूजर्स को Jio VoWiFi (वॉयस ओवर वाई-फाई) कॉलिंग सपोर्ट मिलने लगेगा। आपको बता दें कि Reliance Jio और Airtel ने पिछले साल के आखिर में यूजर्स के लिए VoWiFi कॉलिंग नेटवर्क सपोर्ट शुरू किया था। VoWiFi के जरिए यूजर्स मोबाइल नेटवर्क नहीं होने पर या फिर सिग्नल स्ट्रेंथ कम होने के बावजूद भी वॉयस कॉलिंग कर सकते हैं। टेलिकॉम कंपनियों ने ये सर्विस कॉल ड्रॉपिंग की समस्या को खत्म करने के लिए शुरू की है। इसके लिए यूजर्स को स्मार्टफोन को किसी Wi-Fi इंटरनेट से कनेक्ट करना होता है।

Asus 6Z के इस लेटेस्ट पैच नोट के मुताबिक, यूजर्स को Android का मार्च सिक्युरिटी अपडेट भी मिलेगा। साथ ही, सिस्टम की स्टेबिलिटी को ऑप्टिमाइज्ड किया गया है। इसके अलावा थर्ड पार्टी ऐप रिक्वेस्ट के लिए पॉप-अप कंफर्मेशन भी जोड़ा गया है जो कि बैकग्राउंट में फ्रंट कैमरा का इस्तेमाल करना चाहेंगे।

इस लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को सेटिंग्स ऑप्शन में जाना होगा। जिसके बाद सिस्टम अपडेट में जाकर नए अपडेट की उपलब्धता चेक करनी होगी। नया OTA (ओवर दी एयर) अपडेट उपलब्ध होने के बाद यूजर्स इसे डाउनलोड और इंस्टाल कर सकेंगे।

Asus 6Z को पिछले साल मई में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन की खास बात ये है कि इसमें फ्लिप कैमरा का इस्तेमाल किया गया है। यानि की इसका ड्यूल रियर कैमरा ही ड्यूल सेल्फी कैमरा में कन्वर्ट हो जाता है। इसके फ्रंट पैनल में कोई भी बेजल नहीं दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC के साथ आता है। इसमें 48MP कैमरा और 8GB तक का RAM सपोर्ट दिया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस