Move to Jagran APP

एप्पल के कर्मचारी को शक के बिनाह पर लखनऊ पुलिस ने मारी गोली, पढ़ें 6 बड़ी अपडेट्स

एप्पल के 38 वर्ष के कर्मचारी को लखनऊ में पुलिस कांस्टेबल ने इसलिए गोली मार दी क्योंकि उसे शक था।

By Sakshi Pandya Edited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 09:32 PM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 07:46 AM (IST)
एप्पल के कर्मचारी को शक के बिनाह पर लखनऊ पुलिस ने मारी गोली, पढ़ें 6 बड़ी अपडेट्स
एप्पल के कर्मचारी को शक के बिनाह पर लखनऊ पुलिस ने मारी गोली, पढ़ें 6 बड़ी अपडेट्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। मशहूर टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल के 38 वर्ष के कर्मचारी को लखनऊ में पुलिस कांस्टेबल ने इसलिए गोली मार दी क्योंकि उसे शक था। यह घटना शनिवार को तब हुई जब एप्पल के कर्मचारी विवेक तिवारी ने पुलिस चेकिंग के लिए SUV रोकने से मना कर दिया। कांस्टेबल और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके खिलाफ हत्या के आरोप लगे हैं। इस मामले में कांग्रेस उत्तर प्रदेश सरकार को घेर रही है। इसी के जवाब में चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ ने घटना पर प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा की इस मामले की सीबीआई जांच करवाई जाएगी। इसी के साथ मामले की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम की भी बात कही गई है।

loksabha election banner

इस मामले में एप्पल के प्रवक्ता बयान जारी करते हुए कहा की- '' हमें अपने सहकर्मी की इस दिल दहला देने वाली मौत का बहुत बड़ा झटका लगा है। इस कठिन समय के दौरान विवेक के परिवार और दोस्तों के साथ हमारी गहरी सहानुभूति है।''

पढ़ें इस घटना की बड़ी अपडेट्स:

- शूटिंग लखनऊ के गोमती नगर इलाके में 1:30am बजे हुई। विवेक तिवारी सेह कर्मचारी के साथ ड्राइव कर रहा था। जांच करने वाले दो पुलिस अधिकारियों ने उसे रुकने को कहा। कांस्टेबल के अनुसार तिवारी ने पुलिस की बाइक को टक्कर मारी और फिर भागने की कोशिश करते हुए दिवार से भिड़ गया।

- लखनऊ पुलिस चीफ कलानिधि के अनुसार, कॉन्स्टेबल प्रशांत कुमार ने शक के बिनाह पर गोली चलाई और गोली कार की विंडस्क्रीन के पार हो गई।

- पुलिस के अनुसार, विवेक की गोली लगने के कारण शहर के एक हॉस्पिटल में मृत्यु हो गई। उत्तर प्रदेश के पुलिस के एडिशनल डायरेक्टर जनरल के अनुसार, पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट के अनुसार ठोड़ी पर लगी गोली के कारण मृत्यु हो गई।

- शव परिक्षण से यह पता लगा की गोली तिवारी की ठोड़ी पर लगी और गर्दन और सिर के बीच अटक गई। खून के अत्यधिक बह जाने के कारण उनकी मृत्यु हो गई।

- कॉन्स्टेबल प्रशांत कुमार के अनुसार उसने खुद को बचाने के लिए गोली चलाई थी। उसके अनुसार, जब वो कार के पास पहुंचे तो गाड़ी की बत्ती बंद थी। उन्होंने अपनी बाइक कार के आगे लगा दी। गाडी चालक यानि विवेक ने बाइक को टक्कर मार दी। कांस्टेबल ने गाडी रोकने को कहा लेकिन विवेक ने दोबारा बाइक को टक्कर मारी। उसके बाद विवेक को डरने के लिए उसने पिस्तौल निकली और जब विवेक ने गाड़ी उस पर चढाने की कोशिश की तो उसने खुद के बचाव में गोली चलाई।

- घटना के वक्त विवेक के साथ गाड़ी में मौजूद सहकर्मी सना खान ने बताया कि मैं विवेक के साथ घर जा रही थी।गोमती नगर विस्तार के पास हमारी गाड़ी पहुंची थी, तभी दो पुलिसवाले सामने से आए। पीछे वाले के हाथ में लाठी थी और आगे वाले के पास गन। पीछे वाला पहले उतर गया और आगे वाले ने हमारी गाड़ी के किनारे गाड़ी खड़ी कर दी। दोनों दूर से चिल्ला रहे थे। हमने उनसे बचकर निकलने की कोशिश की और उनके आगे के पहिए से हमारी गाड़ी टकराई. लेकिन तभी अचानक उन्होंने गोली चला दी। गोली विवेक सर की चिन पर लगी। जब तक होश था उन्होंने गाड़ी चलाई और बाद में गाड़ी अंडरपास में खंबे से टकरा गई और विवेक सर का काफी खून बहने लगा। मैंने सबसे मदद लेने की कोशिश की। एंबुलेंस के आने में देर हो रही थी। थोड़ी देर में वहां पुलिस आई, जिसने हमें अस्पताल पहुंचाया। 

सना खान ने कहा कि कि जब हमारी गाड़ी खंभे से लड़ने के बाद खड़ी हो गई तो दोनों पुलिसकर्मी भाग गए। इस दौरान उन्होंने ट्रक वालों से मदद मांगी, लेकिन वह लोग रुके नहीं। कुछ देर में पुलिस की जीप आयी। वह लोग विवेक सर को एम्बुलेंस से लोहिया हॉस्पिटल ले गए। इस दौरान वह लोग मुझे जीप में घूमाते रहे। पुलिस की जीप मुझे कैसरबाग थाना के बाद एक और जगह ले गए। मेरे पास कोई मोबाइल नहीं था। सुबह चार बजे मुझे गोमती नगर थाना लाया गया। इस दौरान मैंने पुलिस से विवेक सर को संजय गांधी पीजीआइ ले जाने को कई बार कहा, लेकिन वह मुझे गाड़ी में ही घुमाते रहे। मैंने देखा था कि जब पुलिस के सिपाही कार के शीशे पर डंडा मार रहे थे तो कार से बाइक को हल्की टक्कर लगी थी। इस बात को लेकर वह लोग बहुत उग्र हो गए थे।

इस मामले में कांग्रेस ने योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया की पुलिस को आर्डर देने वाली आदित्यनाथ सरकार को इस मामले पर जवाब देना होगा।

यह भी पढ़ें:

iVoomi iPro 3,999 रुपये में भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

IRCTC ऐप या वेबसाइट पर इन 5 Steps की मदद से अब पलक झपकते होगा टिकट बुक

Youtube पर इन 4 आसान तरीकों से अब घर बैठे करें कमाई 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.