Move to Jagran APP

आपके बच्चे को तो कोई नहीं भेज रहा गलत कंटेंट? Apple का नया फीचर बनेगा अब सुरक्षा कवच

आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल बहुत जल्द यूजर्स के लिए सेफ्टी फीचर्स को पेश करेगी। इस फीचर को अधिक से अधिक देशों के लिए लाया जाएगा। कंपनी का कम्युनिकेशन सेफ्टी फीचर्स चाइल्ड सेफ्टी का एक टूल होगा। यह फीचर मैसेज ऐप के लिए ला जा रहा है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 08 Feb 2023 04:05 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 04:48 PM (IST)
आपके बच्चे को तो कोई नहीं भेज रहा गलत कंटेंट? Apple का नया फीचर बनेगा अब सुरक्षा कवच
Apple expanding Communication Safety feature to more countries, pic courtesy- jagran file

नई दिल्ली, टेक न्यूज। प्रीमियम कंपनी एप्पल अपने यूजर्स की सुविधाओं और जरूरतों का ध्यान रखती है। इसके लिए कंपनी समय- समय पर नए- नए फीचर्स रोल आउट करती है। इस कड़ी में कंपनी का नया फीचर आपके बच्चे के लिए डिवाइस इस्तेमाल के दौरान सुरक्षा कवच का काम करेगा।

loksabha election banner

दरअसल कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कि कंपनी कम्युनिकेशन सेफ्टी फीचर्स को अलग- अलग देशों में रहने वाले एप्पल यूजर्स के लिए पेश करने की योजना में है। एप्पल का नया फीचर मैसेज एप्लीकेशन के लिए लाया जा रहा है।

कैसे काम करेगा एप्पल का नया कम्युनिकेशन सेफ्टी फीचर

एप्पल ने फीचर के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि मैसेज ऐप का नया फीचर बच्चे द्वारा डिवाइस इस्तेमाल करने की कड़ी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। बच्चे को अगर किसी कॉन्टेक्ट से गलत कंटेट भेजा जाएगा तो नए फीचर की मदद से इसे रिसीव करने से पहले ही वॉर्निंग मैसेज मिलेगा।

यही नहीं बच्चा अगर डिवाइस से गलत कंटेट भेजता है तो उस स्थिति में भी डिवाइस वॉर्निंग मैसेज के साथ अलर्ट करेगा। मैसेज फीचर के खास फीचर की मदद से न्यूड तस्वीर को ब्लर कर दिया जाएगा। इसी के साथ यूजर को एज- एप्रोप्रिएट गाइडेंस भी जारी करेगा।

ऐप स्टोर पर चाइल्ड सेफ्टी के लिए पेश होंगे ऐप्स

प्रीमियम कंपनी ने जानकारी दी है कि चाइल्ड सेफ्टी को बढ़ावा देने के लिए ऐप स्टोर पर भी ऐप्स हाइलाइट किए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी एप्पल स्टोर पर यूजर्स के लिए ऑनलाइन फ्री एजुकेशन सेशन भी उपलब्ध करवा रही है, ताकि पैरेंट्स और टीचर्स को एप्पल डिवाइस के सेफ्टी टूल के बारे में अधिक से अधिक जानकारी मिल सके।

एप्पल ने कहा है कि कंपनी का उद्देश्य यूजर्स की लाइफ को बेहतर बनाना ही नहीं बल्कि उनकी ऑनलाइन सेफ्टी का ध्यान रखना भी है।

ये भी पढ़ेंः चॉकलेट, गुलाब के जमाने हुए पुराने, इस Valentine Day इन प्रीमियम गैजेट को कर सकते हैं गिफ्ट

Paytm Payments Bank ने UPI में जोड़ा RuPay Credit कार्ड, QR कोड का उपयोग कर पेमेंट करना होगा आसान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.