नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने बिहार में 4जी सर्विस की शुरुआत कर दी है। बिहार के पटना, गया, सिवान, मोतीहारी और भागलपुर में अब से यूजर्स 4जी सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे। ये सर्विस डुअल स्पेक्ट्रम बैंड्स यानि 1800 MHz (FD LTE) और 2300 MHz (TD LTE) पर यूज की जा सकेगी। इसके साथ ही एयरटेल ने अपने स्टोर्स और फ्रैंचाइजी पर स्पेशल डेमो जोन्स और कियोक्स भी इंस्टॉल करा दिए हैं।

एयरटेल ने दिया शानदार प्लान:

यूजर्स 3जी की कीमत में 4जी सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके साथ ही अगर कस्टमर यू-सिम में अपग्रेड होते हैं तो उन्हें एक बार के लिए 2जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। इसके अलावा एयरटेल ने एक 4जी ऑफर भी लांच किया है जिसके तहत यूजर्स अपने नए 4जी हैंडसेट के साथ 247 रुपये में 10जीबी 4जी डाटा का लाभ उठा सकते हैं।

1. इसके यूजर्स को My Airtel app डाउनलोड करनी होगी। फिर 247 रुपये का रिचार्ज कराना होगा।

2. रिचार्ज कराते ही यूजर के अकाउंट में 1जीबी 4जी डाटा क्रेडिट कर दिया जाएगा और बाकि का 9जीबी डाटा यूजर को My Airtel app के जरिए मिलेगा।

3. यही नहीं, यूजर्स 90 दिनों तक इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं। आपको बता दें कि 90 दिनों में ज्यादा से ज्यादा 3 बार ये प्लान रिचार्ज कराया जा सकता है।

4. वहीं, यूजर्स एयरटेल क्लाउड एप के जरिए फ्री 2जीबी क्लाउड बैकअप और एयरटेल डायलर से फ्री कॉलिंग का लाभ ले सकते हैं।

आपको बता दें कि कोलकाता में सबसे पहले 4जी सर्विस का इस्तेमाल करने वाली कंपनी एयरटेल ही थी। कंपनी ने बताया है कि देश के हर कोने में 4जी सर्विस का विस्तार करना एयरटेल के प्रोजेक्ट लीप का हिस्सा है। जिसके तहत एयरटेल अगले 3 साल में 60,000 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करने की कोशिश में है।

नोट: एटयटेल का 247 रुपये में 10 जीबी डाटा वाला प्लान केवल नया 4जी हैंडसेट खरीदने पर ही उपलब्ध है।

यह भी पढ़े,

रिलायंस को टक्कर देने आया आईडिया का धांसू प्लान, महज 51 रुपये में मिलेगा सालभर का 3जी/4जी डाटा

रिलायंस जिओ का वेलकम ऑफर मार्च 2017 तक, कॉलिंग डाटा सब है फ्री

फ्लिपकार्ट बिग दिवाली सेल शुरु, स्मार्टफोन्स पर 20000 रुपये तक की मिल रहा डिस्काउंट

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस