Move to Jagran APP

Airtel के इस नये प्लान से जियो को लग सकता है झटका, वोडाफोन ने भी उतारे नए प्लान

रिलायंस जियो को इन दिनों तमाम टेलीकॉम कंपनियों से कड़ी चुनौती मिल रही है। भारती एयरटेल के अलावा, वोडाफोन ने भी दो प्लान बाजार में उतारे हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 04:28 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 07:45 AM (IST)
Airtel के इस नये प्लान से जियो को लग सकता है झटका, वोडाफोन ने भी उतारे नए प्लान
Airtel के इस नये प्लान से जियो को लग सकता है झटका, वोडाफोन ने भी उतारे नए प्लान

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दूरसंचार कंपनियों के बीच चल रहे प्राइस वॉर के बीच देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने रिलायंस जियो के सस्ते प्लान में सेंध लगाने के लिए नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में ग्राहकों को 10GB डाटा दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 168 दिनों की होगी। साथ ही इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा रोमिंग में भी मिलेगी। आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में

loksabha election banner

एयरटेल का यह नया प्लान 597 रुपये का है, जिसमें वॉयस कॉल और डाटा इस्तेमाल करने की कोई डेली लिमिट सेट नहीं की गई है। यानी आप चाहें तो एक दिन में जितना कॉल करना चाहते हैं कर सकते हैं। साथ ही एक दिन में डाटा इस्तेमाल करने की भी कोई लिमिट नहीं होगी। इस प्लान में ग्राहकों को 10GB डाटा दिया जाएगा। ग्राहक इस डाटा का इस्तेमाल पूरी वैलिडिटी के लिए कर सकता है। इस प्लान के जरिये भारती एयरटेल, रिलायंस जियो के लंबी वैधता वाले प्लान को झटका दे सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह प्लान चुनिंदा यूजर्स के लिए ही है। इस प्लान को अभी सभी यूजर्स के लिए नहीं उतारा गया है। साथ ही इस प्लान में जियो के मुकाबले कम डाटा दिया जा रहा है। एक और टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया ने भी रिलायंस जियो को टक्कर देने के दो प्लान (569 रुपये और 511 रुपये) लॉन्च किए हैं।

वोडाफोन ने भी उतारे दो नये प्लान

569 रुपये के प्लान में यूजर्स को 3 जीबी 3जी/4जी डाटा दिया जाएगा। इसके साथ ही अनलिमिटेड वॉयस (लोकल और एसटीडी) दी जा रही हैं। इन कॉल्स पर 250 मिनट प्रतिदिन और 1000 वीकली मिनट की लिमिट दी गई है। वहीं, 511 रुपये के प्लान में यूजर्स को 2 जीबी 3जी/4जी डाटा दिया जाएगा। इसके साथ ही अनलिमिटेड वॉयस (लोकल और एसटीडी) दी जा रही हैं। इन कॉल्स पर 250 मिनट प्रतिदिन और 1000 वीकली मिनट की लिमिट दी गई है। दोनों ही प्लान्स की वैधता 84 दिनों की है।

जियो डबल धमाका ऑफर- डेली 1.5 जीबी अतिरिक्त डाटा

इस ऑफर में ग्राहकों को 149 रुपये वाले रिचार्ज के लिए 120 रुपये का भुगतान करना होगा, वहीं 399 रुपये के रिचार्ज के लिए 299 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। इसके अलावा जियो ने ग्राहकों के लिए डबल धमाका ऑफर भी लॉन्च किया है। 30 जून से पहले रिचार्ज करने पर ग्राहकों को 1.5जीबी की जगह पर 3जीबी डाटा दिया जाएगा। यह ऑफर खासतौर पर फीफा वर्ल्ड कप 2018 के लिए लॉन्च किया गया है। वहीं 2जीबी वाले पैक में ग्राहकों को 1.5जीबी अतिरिक्त डाटा दिया जाएगा। यानी ग्राहकों को 2जीबी की जगह 3.5जीबी डाटा का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें :

भूल जाइए Hotstar और Netflix, इन एप्स पर उठाएं फ्री में लाइव टीवी का मजा

IRCTC के नए एप से जनरल टिकट भी कर सकेंगे बुक, जानें कैसे करेगा काम

इस साल लॉन्च हुए ये प्रीमियम स्मार्टफोन बने यूजर्स की पहली पसंद, पढ़ें रिव्यू 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.