Move to Jagran APP

airtel ने अपनी 5G प्लस सेवा अब इस शहर में की शुरू,जानिये कहाँ पर

airtel और जियो दोनों देश में अपने अपने 5जी नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं। एयरटेल की 5G प्लस सेवा अब एक और शहर में शुरू हो चुकी है.जानिये इस शहर का नाम। इसके साथ ही यह भी जानिए कि एयरटेल की 5जी सेवा अब कहाँ कहाँ पहुँच चुकी है।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Fri, 18 Nov 2022 06:27 PM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2022 06:27 PM (IST)
airtel ने अपनी 5G प्लस सेवा अब इस शहर में की शुरू,जानिये कहाँ पर
airtel 5G photo credit - Bharti airtel

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश में 5G सेवा तेज़ी से आगे बढ़ रही है। एयरटेल भी अपने 5G नेटवर्क का विस्तार करते हुए देश में अलग अलग स्थानों पर सेवा लांच का रही है। अब कंपनी ने देश के एक और शहर में 5G सेवा शुरू कर दी है।

loksabha election banner

अब कहाँ शुरू हुई एयरटेल की 5G सेवा

भारती एयरटेल ने पुणे के लोहगाव हवाईअड्डे पर 5जी प्लस सेवा शुरू कर दी है। इससे 5जी सेवा की उपलब्धता वाला यह शहर का पहला हवाईड्डा बन चुका है।

कंपनी ने इस मौके पर कहा कि अब पुणे के हवाईअड्डे पर भी यात्री तेज़ स्पीड वाली एयरटेल 5जी प्लस सेवाओं इस्तेमाल कर सकेंगे।

कंपनी ने आगे यह भी कहा कि यूजर्स को 5जी सेवा उनके मौजूदा डेटा प्लान पर ही उपलब्ध कराई जाएगी। एयरटेल ने एक बार फिर साफ़ किया कि ग्राहकों को अपना सिम बदलने की जरूरत नहीं है उन्हें एयरटेल के मौजूदा 4जी सिम में ही 5जी सेवा तेज़ गति से मिल सकेंगी।

Airtel 5G Plus गुरुग्राम में भी हुई शुरू 

एयरटेल ने हाल ही में हरियाणा के गुरुग्राम में भी एयरटेल की 5जी सेवा शुरू कर दी है। गुरुग्राम के 13 अलग अलग स्थानों पर 5G सेवा उपलब्ध हो चुकी है, जिनमें डीएलएफ साइबर हब, डीएलएफ फेज 2, एमजी रोड, राजीव चौक, इफको चौक, एटलस चौक, उद्योग विहार, निर्वाना कंट्री, गुड़गांव रेलवे स्टेशन, सिविल लाइंस, आरडी सिटी, हुडा सिटी सेंटर, गुरुग्राम राष्ट्रीय राजमार्ग व कुछ अन्य स्थान शामिल हैं। लेकिन पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए कंपनी अपने नेटवर्क का जल्द विस्तार करेगी।

अब कहाँ कहाँ पहुँच गई एयरटेल की 5G सेवा

एयरटेल ने हाल ही में बेंगलुरु के नए एयरपोर्ट टर्मिनल पर भी 5जी सेवाएं देने की घोषणा की थी। गौरतलब है कि एयरटेल की 5जी सेवा दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर, वाराणसी, पानीपत में पहले ही शुरू हो चुकी है। 

यह भी पढ़ें- Airtel ने लांच किया नया प्लान, 200 रुपये से कम में मिलेगा 3GB डेटा,अनलिमिटेड कॉल्स, जानिये इसके बारे में 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.