Move to Jagran APP

Tata Sky के बाद Airtel ने भी घटाए सेट-टॉप बॉक्स की कीमत, बेनिफिट्स भी किया एक्सटेंड

Tata Sky D2h और Dish TV के बाद अब Airtel Digital TV के सेट-टॉप बॉक्स की कीमत कम हो गई है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 07:07 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 07:07 PM (IST)
Tata Sky के बाद Airtel ने भी घटाए सेट-टॉप बॉक्स की कीमत, बेनिफिट्स भी किया एक्सटेंड
Tata Sky के बाद Airtel ने भी घटाए सेट-टॉप बॉक्स की कीमत, बेनिफिट्स भी किया एक्सटेंड

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनियों के बीच चल रहे प्राइस वॉर के बाद अब एक नया प्राइस वॉर DTH सर्विस प्रोवाइडर्स और केबल ऑपरेटर्स के बीच भी शुरू हो गया है। इस प्राइस वॉर की वजह से DTH सर्विस प्रोवाइडर्स अपने सब्सक्राइबर्स के लिए नए और सस्ते प्लान्स ऑफर कर रहे हैं। इसके अलावा सेट-टॉप बॉक्स की कीमत भी कम कर रहे हैं ताकि नए सब्सक्राइबर्स जोड़े जा सके। इस प्राइस वॉर को देखा जाए तो Tata Sky, D2h और Dish TV के बाद अब Airtel Digital TV के सेट-टॉप बॉक्स की कीमत कम हो गई है। इसके अलावा पुराने सब्सक्राइबर्स को नए डिजिटल टीवी कनेक्शन में अपग्रेड करने पर मिलने वाले बेनिफिट्स को भी एक्सटेंड कर दिया है।

loksabha election banner

Airtel Digital TV को इस घटी हुई कीमत से पहले Rs 1,953 की कीमत में खरीदा जा रहा था। Airtel Digital TV सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में Rs 500 की कमी की गई है। इसकी वजह से अब यह Rs 1,453 की कीमत में उपलब्ध है। इसके अलावा एयरटेल अपने यूजर्स को Rs 1,000 तक का अतिरिक्त बेनिफिट्स भी ऑफर किया जा रहा है। Airtel Digital TV का नया सेट-टॉप बॉक्स अब आप केवल Rs 769 में घर ले जा सकते हैं। इसके अलावा आपको 150 चैनल्स भी ऑफर किया जा रहा है।

TRAI के नए नियम के मुताबिक अगर आप चाहें तो अपनी पसंद के चैनल्स सिलेक्ट कर सकते हैं। एयरटेल फिलहाल नए सेट-टॉप बॉक्स के साथ Rs 452 वाला मंथली प्लान ऑफर कर रहा है। आपसे जो Rs 769 का चार्ज लिया जा रहा है इसके साथ आपको नेटवर्क कैपेसिटी फी और इंस्टॉलेशन के साथ-साथ एक्टिवेशन फी भी अगल से देना होगा। Airtel Digital TV के नए HD सेट-टॉप बॉक्स में कई नए फीचर्स दिए गए हैं जिसमें आपको फुल एचडी क्वालिटी मिलती है।

एचडी सेट-टॉप बॉक्स के साथ आप 50 से ज्याजा एचडी चैनल्स का आनंद ले सकते हैं। इस सेट-टॉप बॉक्स में आपको डिजिटल डॉल्वी क्वालिटी का साउंड भी मिलता है। वहीं, एयरटेल अपने नए सेट-टॉप बॉक्स के साथ इंटरैक्टिव गेम्स और सर्विसेज भी ऑफर कर रहा है। नए सेट-टॉप बॉक्स में आप अपने पसंद के शोज को रिकॉर्ड भी कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपको सेट-टॉप बॉक्स के साथ यूएसबी ड्राइव लगाना होता है। अगर, आपके पास पुराना एसडी सेट-टॉप बॉक्स है तो उसे एचडी में अपग्रेड कराने के लिए आपको Rs 699 का अलग से भुगतान करना होता है। इसके अलावा इंजीनियर के विजिट का Rs 150 भी अलग से देना होगा। Airtel Digital TV HD सेट-टॉप बॉक्स को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.