नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम कंपनी एयरसेल ने ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया के पेमेंट वॉलेट के साथ साझेदारी की है। इसके तहत एयरसेल यूजर्स को रीचार्ज कराने पर कैशबैक ऑफर दिया जा रहा है। इसके साथ ही अन्य ऑफर्स भी मौजूद हैं। आपको बता दें कि इससे पहले एयरटेल और रिलायंस जियो भी इस तरह के कैशबैक ऑफर पेश कर चुके हैं।

एयरसेल दे रहा कैशबैक समेत अन्य ऑफर:

  • एयरसेल यूजर्स को कुछ चुनिंदा अनलिमिटेड रिचार्ज प्लान्स पर 75 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा। यह कैशबैक उन्हें तभी मिलेगा जब वो amazon.in से रिचार्ज कराएंगे। अनलिमिटेड प्लान्स के अलावा अन्य रिचार्जेज पर 50 रुपये का कैशबैक मिलेगा। 
  • इसके साथ ही अगर ग्राहक 146 रुपये या उससे ज्यादा का रिचार्ज कराते हैं तो उन्हें अनलिमिटेड टॉक टाइम और 5 जीबी 3जी/2जी डाटा दिया जाएगा। यह ऑफर यूजर्स को तभी मिलेगा जब वो अमेजन एप से इन्हें रिचार्ज कराएंगे। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

एयरसेल के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अनुपम वासुदेव ने कहा, “एयरसेल अमेजन पे के साथ साझेदारी कर अपने यूजर्स को कुछ ज्यादा देना चाहती है। हम एयरसेल मोबाइल एप और अमेजन को अपने एयरसेल यूजर्स के लिए सबसे बेहतर रीचार्ज और सर्विस डेस्टिनेशन बनाना चाहते हैं।”

एयरटेल और जियो भी दे रहे कैशबैक ऑफर:

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने 349 रुपये के रिचार्ज पर 100 फीसद कैशबैक देने का ऐलान किया है। यह एक लिमिटेड ऑफर है। इसे प्रीपेड यूजर्स के लिए पेश किया गया है। इससे पहले जियो ने भी धन धना धन ऑफर पर 100 फीसद कैशबैक का एलान किया था।

क्या है ऑफर?

आपको बता दें कि यह डायरेक्ट कैशबैक ऑफर नहीं है। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए यूजर को माय एयरटेल एप पर जाना होगा और एयरटेल पेमेंट बैंक से 349 रुपये का पेमेंट करना होगा। इस प्लान के तहत यूजर्स को 28 जीबी डाटा (1 जीबी डाटा प्रतिदिन) दिया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स भी दी जा रही हैं। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

कैसे मिलेगा कैशबैक वापस?

रिचार्ज कराते समय यूजर को पूरी राशि यानी 349 रुपये का भुगतान करना होगा। रिचार्ज कराने के कुछ महीनों के भीतर राशि धीरे-धीरे करके क्रेडिट की जाएगी। इस कैशबैक को 7 इंस्टॉलमेंट यानी 7 महीने में दिया जाएगा। ध्यान रहे कि यूजर्स को पहले महीने रिफंड नहीं मिलेगा। रिचार्ज कराने के अगले महीने से यूजर को अगले 7 महीनों तक 50 रुपये प्रति महीने का कैशबैक दिया जाएगा। यह कैशबैक ऑफर केवल 349 रुपये के रिचार्ज के साथ ही उपलब्ध है। कैशबैक को एयरटेल पेमेंट बैंक वॉलेट और सेविंग अकाउंट में दिया जाएगा।

जियो दिवाली धन धना धन ऑफर:

इस प्लान का लाभ केवल 18 अक्टूबर तक ही उठाया जा सकता था। इसके तहत जियो प्राइम यूजर्स को 399 रुपये का पैक लेने पर 50 रुपये के 8 वाउचर यानी 400 रुपये के वाउचर मिल रहे थे। इन वाउचर्स को 309 रुपये या इससे ज्यादा के पैक और 91 रुपये से ज्यादा के एड-ऑन पैक्स को रिचार्ज कराने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता था। आपको बता दें एक बार में केवल एक ही वाउचर रिडीम किया जा सकता था।

यह भी पढ़ें:

10000 रूपए से सस्ते इन स्मार्टफोन में है 13 MP कैमरा, देखिए लिस्ट

रेडमी Y1 को कड़ा मुकाबला दे रहे ये दो स्मार्टफोन, पढ़िए Comparison

iPhone 8 से 7500 रुपये ज्यादा महंगे हैं आईफोन X के पार्ट्स, जानिए
 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप