Move to Jagran APP

इस फेस्टिव सीजन मोबाइल खरीदने से पहले इन स्मार्टफोन्स का करें इंतजार

मोबाइल बाजार में पहले से मौजूद स्मार्टफोन्स के अलावा कुछ प्रीमियम स्मार्टफोन्स जल्द ही मार्केट में दस्तक देने वाले हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Mon, 08 Oct 2018 01:13 PM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 01:20 PM (IST)
इस फेस्टिव सीजन मोबाइल खरीदने से पहले इन स्मार्टफोन्स का करें इंतजार

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। फेस्टिव सीजन की शुरुआत 10 अक्टूबर से होने जा रही है। अब से लेकर दिवाली तक ई-कॉमर्स वेबसाइट्स अलग-अलग सेल का आयोजन करेंगी। इस दौरान यूजर्स को स्मार्टफोन्स पर भारी डिस्काउंट दिया जाएगा। मोबाइल बाजार में पहले से मौजूद स्मार्टफोन्स के अलावा कुछ प्रीमियम स्मार्टफोन्स जल्द ही मार्केट में दस्तक देने वाले हैं। इनमें Oneplus 6T से लेकर Apple iPhone XR तक स्मार्टफोन्स मौजूद हैं। ऐसे में इस फेस्टिव सीजन आप इन स्मार्टफोन्स को भी खरीद सकते हैं।

loksabha election banner

OnePlus 6T:

OnePlus अक्टूबर के मिड में यह फोन मार्केट में लॉन्च कर सकता है। कंपनी की आधिकारिक घोषणा के मुताबिक फोन में नॉच डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद होगा। फोन में 3.5mm ऑडियो जैक नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में IP रेटिंग और वायरलेस चार्जिंग भी नहीं दी जाएगी। फोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होगा। साथ ही 6 और 8 जीबी की रैम दी जा सकती है। फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप भी दिया जाएगा।

Apple iPhone XR:

ऐप्पल ने हाल ही में अपने नए आईफोन लाइनअप iPhone XS, XS Max और iPhone XR को लॉन्च किया था। iPhone XR भारत में 26 अक्टूबर को दस्तक देगा। इसमें 6.1 इंच का लिक्विड रेटीना एलसीडी डिस्प्ले दिया जाएगा। इसे 6 कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। यह फोन ऐप्पल ए12 प्रोसेसर समेत 64, 128 और 256 जीबी स्टोरेज से लैस होगा। साथ ही इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

BlackBerry Evolve:

BlackBerry का यह फोन अक्टूबर यानी इसी महीने भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 5.99 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इस पर गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन स्नैड्रैगन 450 प्रोसेसर से लैस है। इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन को पावर देने के लिए फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं, फोटोग्राफी के लिए 13 और 13 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 16 एमपी का सेल्फी शूटर कैमरा मौजूद है।

Nokia 7.1 Plus:

Nokia 7.1 Plus में 2160 x 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 6.9 इंच का डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है। Nokia 7.1 Plus एल्यूमिनियम चेसिस के साथ ग्लास बैक डिजाइन के साथ पेश किया जा सकता है। साथ ही इसके बैक पैनल पर ड्यूल कैमरा सेटअप समेत एलईडी फ्लैश दिए जाने की संभावना है। इसके रियर कैमरा के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिए जाने की उम्मीद है। Nokia 7.1 Plus में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया जा सकता है। Nokia 7.1 Plus स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर से लैस होगा। इसमें टाइप-सी यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही यह फोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लॉन्च किया जाएगा। यही नहीं, फोन को पावर देने के लिए 18W तक की फास्ट चार्जिंग के साथ 3400 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

Honor 8X:

यह फोन EMUI 8.2.0 पर आधारित एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करेगा। इसमें 6.5 इंच का फुल एचडी+ टीएफटी आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 x 2340 है। साथ ही आस्पेक्ट रेश्यो 18.7:9 है। यह फोन हाईसिलिकॉन किरिन 710 एफ प्रोसेसर से लैस है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए 3750 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का होगा। इसका रियर कैमरा एफ/1.8 अर्पचर से लैस है। इसके बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश मौजूद है। सेल्फी के लिए फोन में एफ/2.0 अर्पचर के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

200 रुपये से कम में वोडाफोन 56 दिनों के लिए दे रहा डाटा समेत वॉयस कॉलिंग की सुविधा

वनप्लस 6T प्री बुकिंग के लिए अमेजन ने लाइव किया वेबपेज, साथ मिलेंगे ये ऑफर्स

इस दशहरा खरीदें 20000 रुपये से कम के ये 5 स्मार्टफोन्स, दिए गए हैं प्रीमियम फीचर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.