नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने हाल ही में Galaxy M सीरीज के स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च किए हैं। इसके अलावा Asus Zenfone Max Pro M2 को भी पिछले साल दिसंबर में मिड रेंज में लॉन्च किया गया है। अगर आप इस समय वैल्यू फॉर मनी वाले स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको 15 हजार रुपये से कम कीमत के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे। इन स्मार्टफोन्स में आपको लेटेस्ट फीचर्स के साथ-साथ बेहतर कैमरा एवं अन्य स्पेसिफिकेशन्स मिलेंगे। आइए, जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के बारे में

Redmi Note 6 Pro (कीमत 12,999 रुपये से शुरू)

Xiaomi Redmi Note 6 Pro की बात करें तो इस स्मार्टफोन को नवंबर 2018 में भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि यह Xiaomi का पहला स्मार्टफोन है जो क्वॉड कैमरा फीचर के साथ आता है। इसके रियर में और फ्रंट में ड्यूल कैमरा दिया गया है। फोन दो रैम वेरिएंट 4GB और 6GB के साथ आता है। इन दोनों ही वेरिएंट्स में 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ा सकते हैं। फोन का हाई एंड वेरिएंट आपको 14,999 रुपये की कीमत में मिल जाएगा। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का फुल व्यू नॉच डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19:9 और रिजोल्यूशन 2280×1080 पिक्सल दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 1.8GHz Qualcomm स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही ग्राफिक्स की बेहतर क्वालिटी के लिए एड्रिनो 509GPU दिया गया है। फोन MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। फोन में पावरफुल 4,000 mAh की बैटरी दी गई है। फोन का रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Asus ZenFone Max Pro M2 (कीमत 12,999 रुपये से शुरू)

Asus ZenFone Max Pro M2 को पिछले साल के आखिरी तिमाही में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की एक और खास बात यह है कि फोन स्टॉक एंड्राइड के साथ आता है। फोन का बेस वेरिएंट 3GB रैम के साथ आता है। फोन में 5,000 mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है। फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का नॉच डिस्प्ले दिया गया है। इसमें भी फुल एचडी प्लस डिस्प्ले 2180 x 1080 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ दिया गया है।Asus Zenfone Max Pro M2 के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 660 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। इसका प्रोसेसर एड्रिनो 512 जीपीयू से लैस है। इसके रैम की बात करें तो फोन 6GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन के कैमरे की बात करें तो यह भी ड्यूल रियर कैमरे के साथ आता है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसमें Sony IM486 सेंसर लगा है। प्राइमरी कैमरे का अपर्चर f/1.8 दिया गया है। सेकेंडरी कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 दिया गया है।

Xiaomi Mi A2 (कीमत 13,999 रुपये से शुरू)

Xiaomi Mi A2 को पिछले साल अगस्त में भारत में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड वन कार्यक्रम का हिस्सा है जिसकी वजह से इसमें एंड्रॉइड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम आपको मिलता है। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 660 एसओसी चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है जिसकी वजह से फोन स्मूथली परफॉर्म करता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 12 मेगापिक्सल + 20 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। बैक और सेल्फी दोनों ही कैमरे के सेटअप के साथ LED फ्लैश दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000mAh की बैटरी दी गई है।

Nokia 5.1 Plus (शुरुआती कीमत 10,599)

Nokia 5.1 Plus मिड बजट में लॉन्च होने वाला एक बेहतर स्मार्टफोन है। फिछले साल की आखिरी तिमाही में लॉन्च हुए इस स्मार्टफोन को भारतीय यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। इस फोन को 10,599 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन के फीचर्स की बात करें तो फोन नॉच डिस्प्ले और ड्यूल रियर कैमरा के साथ आता है। फोन के पावर देने के लिए इसमें मीडियाटेक हैलियो पी60 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन दो रैम वेरिएंट्स 4GB और 6GB के साथ आता है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें गूगल का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा।

Samsung Galaxy M20 (कीमत 10,990 रुपये से शुरू)

Samsung Galaxy M20 को पिछले महीने भारत में बजट रेंज में लॉन्च किया गया है। फोन की शुरुआती कीमत 10,990 रुपये है। वहीं, हाई एंड वेरिएंट की कीमत 12,990 रुपये रखी गई है। स फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले में वाडरड्रॉप वी-नॉच फीचर दिया गया है। फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90 फीसद तक दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें एक्सीनॉस 7904 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन 3GB/4GB रैम ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें 32GB/64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का मेन सेंसर और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे के साथ डिस्प्ले फ्लैश ऑप्शन दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

IRCTC अकाउंट बनाने के लिए अपनाएं ये आसान स्टेप्स

Redmi Note 7 Pro, Galaxy S10, Nokia 9 समेत ये स्मार्टफोन्स फरवरी में हो सकते हैं लॉन्च

Oppo K1 vs Nokia 7.1 vs Vivo V9 Pro: कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशन

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस