नई दिल्ली (टेक डेस्क)। शाओमी के सब ब्रांड Poco के पहले स्मार्टफोन Poco F1 के यूजर्स को अब Android 9 Pie अपडेट मिलने शुरू हो रहे हैं। इस फोन में एंड्रॉइड ओरियो 8.1 बेस्ड MIUI 9.6 के साथ लॉन्च किया गया था। इस फोन पर कुछ यूजर्स को अब MIUI 10 अपग्रेड मिलने शुरू हो गए हैं। यह यूजर इंटरफेस Android 9 Pie बेस्ड हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन इन दिनों इंटरनेट पर कुछ खबर वायरल हो रही हैं जिसमें Poco F1 यूजर्स को MIUI 10.1 अपडेट मिलने शुरू हो गए हैं।

इस बात की जानकारी MIUI के फोरम पर कुछ यूजर्स ने स्क्रीन शॉट्स के जरिए दी हैं। स्क्रीन शॉट्स में बताया गया है कि यूजर्स को बिल्ड नंबर V10.1.3.0.PEJMIFI के नाम से अपडेट मिल रहे हैं जिसकी साइज 1.7GB है। इस अपडेट के साथ यूजर्स को कुछ सिक्योरिटी पैच दिया जा रहा है। Android 9 Pie के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें गूगल लेंस सपोर्ट दिया जाएगा। इसके अलावा रीस्टोर माइक्रोफोन संबंधी फीचर्स भी अपडेट किया गया है।

इस तरह करें डाउनलोड

  • Poco F1 यूजर्स को Android 9 Pie अपडेट करने के लिए सबसे पहले फोन के सेटिंग्स ऑप्शन में जाना होगा।

  • इसके बाद About Phone पर टैप करें।

  • इसके बाद आपको Check for updates पर टैप करना होगा।

  • ऐसा करते ही आपको MIUI का लेटेस्ट अपडेट डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। अगर, आपको यह अपडेट नहीं मिला है तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। इस अपडेट को इस साल के आखिरी तिमाही में रोल आउट किया जाना है।

Android 9 Pie के मुख्य आकर्षण

  • इसका जैस्चर एकदम ही अलग है जिसमें होम बटन को रिप्लेस किया गया है। साथ ही ऐप स्वीचर दिया गया है।
  • इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में गूगल ने एडेप्टिव बैटरी और एडेप्टिव ब्राइटनेस फीचर्स दिया है। एडेप्टिव बैटरी फीचर्स के जरिए स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बेहतर बनाने पर जोर दिया गया है।
  • गूगल के इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के जरिए आप ऐप के इस्तेमाल की टाइम लिमिट सेट कर सकेंगे।
  • डू नॉट डिस्टर्ब मोड के जरिए आप अपने कॉन्टेक्ट को स्टार कर सकते हैं। स्टार किये गये कॉन्टेक्ट्स के अलावा और कोई भी न तो आपको कॉल कर सकेगा न ही मैसेज भेज पाएगा। 

यह भी पढ़ें:

Nokia 8.1 Review: 2019 के लिए बना यह स्मार्टफोन है पावर पैक्ड

Amazon से इस व्यक्ति ने खरीदा OnePlus 6T, मिल गए 600 और गिफ्ट्स

Samsung Galaxy A8s हुआ लॉन्च, Infinity-O डिस्प्ले समेत तीन रियर कैमरा है खासियत

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस