Move to Jagran APP

ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं आप, तो ऐसे बचाएं पैसे

आजकल हर व्‍यक्ति ऑनलाइन शॉपिंग कर रहा है, इसलिए यह जानना जरूरी है कि इस तरह के शॉपिंग में पैसों की बचत कैसे की जाए। थोक में ,खरीदें- चाहे आप ऑफलाइन खरीददारी क्‍यों न कर रहे हों, वहां भी थोक में खरीदने पर आपके पैसे बचते हैं तो क्‍यों न

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2015 01:57 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2015 02:15 PM (IST)

नई दिल्ली। आजकल हर व्यक्ति ऑनलाइन शॉपिंग कर रहा है, इसलिए यह जानना जरूरी है कि इस तरह के शॉपिंग में पैसों की बचत कैसे की जाए।

loksabha election banner

1. थोक में ,खरीदें- चाहे आप ऑफलाइन खरीददारी क्यों न कर रहे हों, वहां भी थोक में खरीदने पर आपके पैसे बचते हैं तो क्यों न ऑनलाइन शॉपिंग में भी ऐसा ही कुछ करें। क्योंकि ज्यादातर ऑनलाइन स्टोर्स बल्क खरीददारी पर डिस्काउंट ऑफर करते हैं।

2. प्रोमो- ऑनलाइन स्टोर्स द्वारा उपलब्ध कराए गए प्रमोशन का फायदा उठाकर आप पैसे बचा सकते हें। कई बार इन प्रमोशन को फॉलो करने पर आपको जो चीजें चाहिए वह फ्री में मिल सकती हैं या फिर 50 प्रतिशत के डिस्काउंट पर।

3. कार्ट को भर लें- शॉपिंग करते वक्त, पैसे बचाने का एक तरीका यह भी है कि साइट पर अपने रेग्यूलर इमेल के साथ रजिटर किया, जिन चीजों को खरीदना चाहते हैं अपने कार्ट में डालें और वहीं रुक जाएं। इसके बाद यदि आप दो या ज्यादा दिनों में उन चीजों के लिए पेमेंट नहीं करते हैं तो आपके पास स्टोर की तरफ से एक इमेल आएगा जिसमें ये कहा जाएगा कि आप स्टोर में आए और डिस्काउंट वाले कीमत पर अपनी शॉपिंग को खत्म करें। हालांकि यह हर बार काम नहीं करता है, आप ट्राइ करें यदि खरीदे गए सामान की जरूरत तुरंत न हो।

इन टिप्स की मदद से ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए आप पैसों की बचत आराम से कर सकते हैं।

पढ़ें: लांच हुआ एचटीसी वन एम9 प्लस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.