Move to Jagran APP

Samsung Galaxy A54: जानें कैसा है प्रीमियम डिजाइन वाला यह फोन, जानिए हर सवाल का जवाब

Samsung ने अपना नया मिड रेज स्मार्टफोन Galaxy A54 5G को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में आपको 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ सुपर AMOLED डिस्प्ले और रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyThu, 16 Mar 2023 04:18 PM (IST)
Samsung Galaxy A54: जानें कैसा है प्रीमियम डिजाइन वाला यह फोन, जानिए हर सवाल का जवाब
Take a look at the complete buyer guide of Samsung Galaxy A54

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने आखिरकार अपना मस्ट अवेटेड Samsung Galaxy A54 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। सबसे लोकप्रिय सैमसंग स्मार्टफोन Samsung Galaxy A54 की कीमत 38,999 रुपये से शुरू होती है।

कंपनी ने इसमें अपना Exynos चिपसेट का इस्तेमाल किया है जो फोन की परफॉरमेंस और फोटोग्राफी एक्सपेरिएंस देने का वादा करता है। अगर आप भी नया सैमसंग स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो आप इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं।

Samsung Galaxy A54 इस प्रोसेसर से है लैस

नया Samsung Galaxy A54 हाल ही में लॉन्च किए गए Samsung Exynos 1380 चिपसेट से लैस है। सैमसंग का दावा है कि नए चिपसेट में 2.4GHz पर चलने वाले चार ARM Cortex-A78 CPU कोर और 2GHz पर चलने वाले चार ARM Cortex-A55 CPU कोर शामिल हैं। Exynos 1380 इन-बिल्ट 5G मॉडम को mmWave और सब-6GHz नेटवर्क दोनों के लिए सपोर्ट करता है, जो 3.6Gbps तक की पीक डाउनलोड स्पीड और 1.28Gbps की अपलोड स्पीड का वादा करता है।

क्या Samsung Galaxy A54 पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन है?

हां, सैमसंग गैलेक्सी A54 पर 6.4-इंच FHD+ डिस्प्ले के ऊपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। ग्राहक सैमसंग गैलेक्सी ए54 को ऑसम लाइम, ऑसम ग्रेफाइट, ऑसम वायलेट और ऑसम व्हाइट कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy A54 की कैमरा कैपेसिटी

सैमसंग गैलेक्सी A54 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें f/1.8 अपर्चर वाला 50MP का मेन कैमरा, f/2.2 अपर्चर वाला 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और f/2.4 अपर्चर के साथ 5MP का डेप्थ सेंसर और LED फ्लैश शामिल है। फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा है।

कंपनी का दावा है कि गैलेक्सी ए-सीरीज के दोनों स्मार्टफोन यूजर्स को स्टेबल और क्रिस्प वीडियो शूट करने में मदद करेंगे। नए स्मार्टफोन क्लियर वीडियो बनाने का वादा करते हैं और बेहतर ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) और वीडियो डिजिटल इमेज स्टेबलाइजेशन (VDIS) के साथ बहुत अच्छी तरह से स्टेबिलिटी और ब्लर को संभाल सकते हैं।

Samsung Galaxy A54 की स्क्रीन साइज और रिज़ॉल्यूशन

सैमसंग गैलेक्सी A54 में 1080x2400 पिक्सल रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.4-इंच FHD+ डिस्प्ले है। स्मार्टफोन का डिस्प्ले 1000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस सपोर्ट करती है। मिड-रेंज स्मार्टफोन की डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ आती है।

Samsung Galaxy A54 का एंड्रॉइड वर्जन

स्मार्टफोन एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम और सैमसंग की वन यूआई 5.0 स्किन पर रन करता है। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि स्मार्टफोन चार साल के एंड्रॉइड अपडेट और 5 साल के सिक्योरिटी अपडेट के साथ आता है।

क्या Samsung Galaxy A54 फोन की स्टोरेज बढ़ाई जा सकती है?

हां, सैमसंग गैलेक्सी A54 माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट के साथ आता है और यूजर्स 1TB तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते हैं। स्मार्टफोन दो वैरिएंट- 6GB+128GB और 8GB+256GB में आता है।

क्या वॉटर रेसिस्टेंट है Samsung Galaxy A54?

सैमसंग गैलेक्सी A54 IP67 रेटिंग के साथ आता है जो स्मार्टफोन को डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंट बनाता है।

Samsung Galaxy A54 की सेल डिटेल

स्मार्टफोन की बिक्री 28 मार्च से शुरू होगी। ग्राहक स्मार्टफोन को Samsung.com और अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से ऑनलाइन और अधिकृत रिटेल स्टोर से ऑफलाइन खरीद सकेंगे। कंपनी ने स्मार्टफोन के लिए प्री-रिजर्वेशन पहले ही शुरू कर दिया है।

लॉन्च ऑफर्स के तहत, सैमसंग चुनिंदा बैंक कार्ड पर 3,000 रुपये का कैशबैक और स्मार्टफोन को प्री-रिजर्व कराने वाले ग्राहकों को गैलेक्सी बड्स लाइव पर 999 रुपये का कैशबैक दे रहा है। फोन में 5000 एमएएच की बैटरी है जो 25 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।