नई दिल्ली, टेक डेस्क। Oneplus ने अपने पोर्टपोलियो में नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन शामिल करते हुए आखिरकार Oneplus 7T को भारत समेत ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है और अब जल्द ही इसका अगला वेरिएंट Oneplus 7T Pro भी जल्द ही लॉन्च होने वाला है। Oneplus 7T में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर का उपयोग किया गया है। ये फोन और भी कई शानदार फीचर्स से लैस है। लेकिन बाजार में पहले से मौजूद Apple iphone XR से इसे टक्कर मिल सकती है। दोनों ही फ्लैगशिप डिवाइस है और कैमरा समेत कई फीचर्स के मामले में एक-दूसरे के प्रतियोगी बन सकते हैं। तो आइए जानते हैं कीमत और फीचर्स के मामले में दोनों में कौनसा फोन बेस्ट है। 

Oneplus 7T vs iphone XR कीमत

Oneplus 7T की कीमत पर नजर डालें तो इस फोन को कंपनी ने भारतीय बाजार में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें 8GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत Rs 37,999 है। जबकि 8GB रैम + 256GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट को Rs 39,999 की कीमत में खरीदा जा सकता है।

Apple ने पिछले साल भारत में iphone XR को लॉन्च किया था, जो कि तीन स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें 64GB मॉडल की कीमत Rs 76,900 है। वहीं 128GB वेरिएंट को Rs 81,900 की कीमत के साथ खरीदा जा सकता है। जबकि 256GB वेरिएंट की कीमत Rs 91,900 है। 

Oneplus 7T vs iphone XR कैमरा 

Oneplus 7T के कैमरे सेक्शन की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP Sony IMX586 सेंसर के साथ आता है। जबकि दूसरा कैमरा 12MP और तीसरा 16MP अल्ट्रा-वाइड लेंस है। डिवाइस के कैमरे में आपको 2x जूम की सुविधा मिलेगी। इससे 60fps से 960fps तक 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग की सुविधा के लिए फोन में 16MP का कैमरा दिया गया है।

iphone XR में OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन) के साथ 12MP का रियर कैमरा दिया गया है। जिसमें यूजर्स 4K क्वालिटी की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं। इसके अलावा फोन के कैमरे में illuminated सेंसर, फिजिकल अर्पचर f1.8 और क्वाड एलईडी true tone फ्लैश जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं सेल्फी के लिए इसमें रेटिना फ्लैश के साथ 7MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Oneplus 7T vs iphone XR अन्य फीचर्स 

Oneplus 7T में वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ 6.55 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है।जो कि 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है और HDR10+ को सपोर्ट करता है। सिक्योरिटी के इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। परफॉरमेंस की बात करें तो फोन को क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर पर पेश किया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3800mAh बैटरी के साथ Warp Charge 30T सपोर्ट दिया गया है। 

जबकि iphone XR में 6.1 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 828 x 1,792 पिक्सल है। फोन की स्क्रीन IP67 सर्टिफाइड है, जो कि स्क्रीन को डस्टप्रूफ और और वॉटरप्रूफ बनाता है। पावर बैकअप के लिए 2,942mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर इसमें ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, एनएफसी और वाईफाई आदि शामिल है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप