नई दिल्ली, टेक डेस्क। OnePlus ने अपने पोर्टफोलियो में एक और नया स्मार्टफोन OnePlus 7T एड कर लिया है। OnePlus 7T में कंपनी ने कुछ नए फीचर्स दिए हैं। इसमें से कुछ फीचर्स OnePlus 7 Pro से ही लिए गए हैं। इस फोन के साथ-साथ फ्लैगशिप ऑफरिंग में मार्केट में प्रतिस्पर्धा का माहौल बढ़ाते हुए iPhone 11 भी पूरी टक्कर में है। इस समय OnePlus और iPhone के इन फोन्स में कड़ी प्रतिस्पर्धा है। फेस्टिव सीजन शुरू होते ही ये टक्कर और बढ़ेगी, क्योंकि इस समय लोग गैजेट्स की खरीद आदिक करते हैं। ऐसे में फ्लैगशिप स्मार्टफोन को खरीदने की प्लानिंग कर रहे लोग इन दोनों फोन्स पर जरूर नजर डालेंगे। जानते हैं दोनों फोन्स की डिटेल्स:

OnePlus 7T: OnePlus के नए स्मार्टफोन में 6.55 इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ Waterdrop Nautch दी गई है। इसका डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। डिस्प्ले HDR10+ को सपोर्ट करता है। इसमें नाइट मोड और नए रीडिंग मोड जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। इसके डिस्प्ले में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। परफॉरमेंस के मामले में, स्मार्टफोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ 7T में 8GB तक की LPDDR4X रैम और 256GB UFS 3.0 स्टोरेज दी गई है।

इमेजिंग के मामले में, हैंडसेट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP Sony IMX586 सेंसर के साथ आता है। दूसरा कैमरा 12MP और तीसरा, 16MP अल्ट्रा-वाइड लेंस दिया गया है। कैमरा में 2x जूम मौजूद है और इससे 60fps से 960fps तक 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। फोन के फ्रंट कैमरा में 16MP सेंसर के साथ फिक्स्ड फोकस और EIS दिया गया है। कैमरा में मैक्रो मोड भी दिया गया है। OnePlus 7T Pro में बैटरी साइज को बढ़ाया गया है। इसमें 3800mAh बैटरी के साथ Warp Charge 30T सपोर्ट मौजूद है। कंपनी का दावा है की यह मात्र आधे घंटे में 70 प्रतिशत चार्ज हो जाता है। हैंडसेट एंड्रॉइड 10 पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर काम करता है। स्मार्टफोन दो कलर Frosted Silver and Glacier Blue में आता है। इसके 8GB + 128GB मॉडल की कीमत Rs 37,999 और 8GB + 256GB मॉडल की कीमत Rs 39,999 है।

iPhone 11: कंपनी के पॉपुलर फोन iPhone XR का सक्सेसर, iPhone 11 डॉल कैमरा के साथ आता है। इसमें एक वाइड और अल्ट्रा-वाइड कैमरा दिया गया है। इसमें स्मार्ट HDR से लेकर नाइट मोड तक के फीचर मौजूद हैं। इसके अपडेटेड स्पेसिफिकेशन्स में Apple A13 Bionic Chip सम्मिलित है। इसी के साथ फोन में AI पॉवर के साथ फास्ट फेस ID, लंबी बैटरी लाइफ, फास्ट LTE सपोर्ट और नए कलर विकल्प भी उपलब्ध कराए गए हैं। iPhone 11 में 6.1 इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले दिया गया है। iPhone 11 के भारत में 3 वेरिएंट लॉन्च किये गए हैं। इसके 64GB स्टोरेज विकल्प की कीमत Rs 64,900, 128GB वेरिएंट की कीमत Rs 69,900 और 256GB विकल्प की कीमत Rs 79,900 है।

निष्कर्ष में, OnePlus 7T स्पेसिफिकेशन्स के मामले में बेहतर है और इसकी कीमत भी iPhone 11 की तुलना में काफी कम है। AMOLED डिस्प्ले के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट इसका प्लस प्वाइंट है। हालांकि, iPhone 11 अपनी श्रेणी का बेस्ट फोन है। ऑप्टिक्स के मामले में यह OnePlus से आगे है। बैटरी और फास्ट चार्जिंग एक बार फिर OnePlus के हक में जाता है, जहां iPhone शुरू से थोड़ा कम जान पड़ता है।

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप