Move to Jagran APP

Instagram पर Verified Badge के लिए भूलकर भी ना करें ये काम, कैंसिल हो सकती है एप्लीकेशन

Instagram Verified Badge मेटा की पेड सर्विस अपने शुरुआती फेज में है और फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के यूजर्स के लिए पेश हो चुकी है। बहुत जल्द मेटा वेरिफाइड भारत में भी शुरू हो सकता है। ऐसे में इंस्टाग्राम बैज को लेकर कुछ बातें जान लेनी चाहिए। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Thu, 23 Mar 2023 01:49 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 01:49 PM (IST)
Instagram Verified Badge Do Not Make These Mistakes, Pic Courtesy- Jagran File

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पेड वर्जन का दौर चल रहा है। ट्विटर के बाद मेटा के भी पेड होने की खबरें आ चुकी हैं। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मेटा वेरिफाइड का एलान किया था। हालांकि, मेटा की पेड सर्विस मेटा वेरिफाइड भारत में नहीं लाई गई है।

loksabha election banner

यह सर्विस अपने शुरुआती फेज में है और फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के यूजर्स के लिए पेश हो चुकी है। मेटा सीईओ साफ कर चुके हैं कि मेटा का पेड सब्सक्रिप्शन फेसबुक के साथ- साथ इंस्टाग्राम के लिए भी लाया जाएगा।

ऐसे में आने वाले समय में मेटा वेरिफाइड भारत में भी शुरू हो सकती है। अगर आप भी इंस्टाग्राम यूजर हैं और आपके मन में भी वेरिफाइड बैज को लेकर कई सवाल आ रहे होंगे। ऐसे में आपके इन्हीं सवालों के जवाब हम अपने इस आर्टिकल में देने जा रहे हैं-

वेरिफाइड बैज के लिए क्या करना होगा

इंस्टाग्राम पर वेरिफाइड बैज के लिए आपको रिक्वेस्ट सेंड करनी होगी। हालांकि, रिक्वेस्ट सेंड करने के लिए यूजर का अकाउंट पर लॉग-इन होना जरूरी होगा।

इसके साथ ही अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए एलिजिबल होने और रिक्वेस्ट सेंड करने पर भी अकाउंट के वेरिफाइड होने की गारंटी नहीं होगी।

वेरिफाइड बैज के लिए क्या करने से बचना होगा

अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए यूजर को मल्टीपल रिक्वेस्ट सेंड करने से भी बचने की सलाह दी जाती है। ऐसा करने पर यूजर की वेरिफाइड बैज के लिए रिक्वेस्ट कैंसिल भी हो सकती है।

यहां ध्यान देना जरूरी है कि एक बार इंस्टाग्राम पर अकाउंट वेरिफाई हो जाता है तो यूजर अपने यूजरनेम के साथ कोई बदलाव नहीं कर सकता है।

इसी तरह यूजर का अकाउंट एक बार वेरिफाई हो जाता है तो अकाउंट ट्रांसफर करने का विकल्प भी नहीं मिलेगा।

वेरिफिकेशन प्रॉसेस के दौरान अगर यूजर किसी गलत सूचना को देकर वेरिफाइड बैज लेने की कोशिश करता है तो बैज नहीं लिया जा सकेगा। इसके अलावा, कंपनी यूजर के सोशल मीडिया अकाउंट को डिसेबल भी कर सकती है।

फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए अलग होगी सर्विस

मेटा की पेड सर्विस फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए लाई जा रही है। ऐसे में दोनों प्लेटफॉर्म के लिए अकाउंट अलग- अलग ही वेरिफाई करवाने होंगे। फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अगर किसी एक प्लेटफॉर्म पर अकाउंट वेरिफाई करवा लेते हैं तो दूसरे प्लेटफॉर्म के लिए अलग से वेरिफाई करवाना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.