नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने कुछ ही समय पहले लाइफ टाइम फ्री इकमिंग की सेवा को बंद कर दिया है। यानी अब यूजर्स को लाइफ टाइम फ्री इनकमिंग के लिए भी रिचार्ज कराना पड़ रहा है। आपको बता दें कि एयरटेल ने बिना यूजर्स को बताए ये बदलाव कर दिए हैं। इस बदलाव के बाद यूजर्स ने सोशल मीडिया पर कई सवाल पूछे हैं। इनमें से एक सवाल यह भी है कि एयरेटल पैक की वैलिडिटी कैसे चेक की जाए। इसके लिए कंपनी ने एक नया तरीका पेश किया है जिससे यूजर्स एयरटेल पैक की वैधता देख सकते हैं।

जानें कैसे चेक करें एयरटेल पैक की वैलिडिटी:

इसके लिए यूजर्स को My Airtel ऐप पर जाना होगा। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। जब आप अपनी एयरटेल ऐप ओपन करेंगे तो यहां आपको अपनी अकाउंट की डिटेल्स दिखाई देंगी। जहां आपको अपने अकाउंट की वैलिडिटी का पता चल पाएगा।

अगर आपके नंबर पर कोई अनलिमिटेड कॉम्बो पैक एक्टिवेट है तो आपको यहां इसकी वैधता की जानकारी भी मिल जाएगी। इसके अलावा आपको यहां इनकमिंग कॉल की वैधता भी दिखाई देगी। यह वैधता तभी नजर आएगी जब आपका कॉम्बो प्लान डिएक्टिवेट हो गया होगा। अगर इनकमिंग सुविधा खत्म हो गई है तो यहां आपको रिचार्ज नाउ का विकल्प दिखाई देगा।

जानें एयरटेल के स्मार्ट रिचार्जेज के बारे में:

1. 23 रुपये के रिचार्ज में यूजर्स 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से लोकल व एसटीडी कॉल्स कर पाएंगे। साथ ही 1 रुपये लोकल और 1.5 रुपये एसटीडी मैसेज के देने होंगे।

2. 65 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 55 रुपये का टॉक टाइम दिया जाएगा। साथ ही 60 पैसे प्रति मिनट की दर से लोकल व एसटीडी कलॉस भी दी जाएंगी।

3. 145 रुपये के रिचार्ज में यूजर्स को 145 रुपये का फुल टॉकटाइम दिया जाएगा। साथ ही 30 पैसे प्रति मिनट की दर से लोकल व एसटीडी कलॉस भी दी जाएंगी। इसके अलावा 1 जीबी डाटा भी दी जाएगी।

इसके अलावा भी कई रिचार्ज पैक उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें:

BSNL यूजर्स होंगे 4G में अपग्रेड, इन यूजर्स को मिलेगा 2GB डाटा बिल्कुल फ्री

दिल्ली में फ्री वाई-फाई की सुविधा सरकार को पड़ेगी इतनी महंगी, पढ़ें पूरा प्लान

Samsung Galaxy M10 के फीचर्स लीक, Infinity-V डिस्प्ले के साथ हो सकता है लॉन्च 

Posted By: Shilpa Srivastava