नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग एक नई बजट सीरीज लॉन्च करने की तैयारी में है। इस सीरीज को Galaxy M का नाम दिया जा रहा है। खबरों का मानें तो यह सीरीज Galaxy J-सीरीज को रिप्लेस कर सकती है। सैमसंग Galaxy M के तहत जल्द ही Samsung Galaxy M10, Galaxy M20, Galaxy M30 और Galaxy M40 स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जा सकते हैं। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, Galaxy M10 को FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। यहां इस फोन के कुछ फीचर्स की जानकारी दी गई है। इसे सबसे पहले nashville chatterclass ने स्पॉट किया है। 

Galaxy M10 के संभावित फीचर्स:

इस लिस्टिंग के मुताबिक, Galaxy M10 में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह Infinity-V डिस्प्ले हो सकता है। इसमें 3400 एमएएच की लिथियम-आयन बैटरी दी जा सकती है। इससे पहले आई रिपोर्ट्स में यह बताया गया था कि इसमें मिड-रेंज Exynos 7870 प्रोसेसर दिया जाएगा। FCC लिस्टिंग से यह पता चला है कि इस फोन में 3 जीबी रैम और 16/32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। इसके अलावा Galaxy M10 एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करेगा।

फोटोग्राफी की बात करें तो फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जा सकता है जिसके साथ LED फ्लैश मौजूद होगा। साथ ही 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया होगा। इसके अलावा फोन के रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया जा सकता है। इले ब्लू और डार्क ग्रे कलर वेरिएंट में पेश किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि यह फोन मिडल ईस्ट और एशिया के लिए ही पेश किया जाएगा। वहीं, Samsung ने हाल ही में भारत में एक बड़ी मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट खोली है। ऐसे में पूरी Galaxy M-सीरीज का भारत में ही उत्पादन किए जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें:

Reliance Jio इन यूजर्स को Free में देगा कनेक्शन, महज 99 रु में मिलेंगी सभी सुविधाएं

Facebook से उठा यूजर्स का विश्वास, अकाउंट ना इस्तेमाल करने वालों को भी कर रही ट्रैक

दिल्ली में फ्री वाई-फाई की सुविधा सरकार को पड़ेगी इतनी महंगी, पढ़ें पूरा प्लान 

Posted By: Shilpa Srivastava