नई दिल्ली (टेक डेस्क)। व्हॉट्सएप इंस्टेंट मैसेजिंग एप अब एक नए फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर के अंतर्गत यूजर्स चैट में मौजूद फोटोज और वीडियोज को हाइड कर पाएंगे। अगर आपने व्हाट्सएप में ऑटो-डाउनलोड इनेबल किया होता है तो चैट में आई सभी फोटोज और वीडियोज गैलरी में सेव हो जाती हैं। इसके अलावा लोग क्लाउड बैकअप में भी अपनी मीडिया फाइल्स का बैकअप लेकर चलते हैं। लेकिन इस सब के बावजूद कुछ लोगों को डिवाइस में फोटोज या वीडियोज रखना पसंद नहीं होता। इसका एक कारण यह भी है की इससे फोन स्टोरेज की खपत होती है। कुछ यूजर्स ऐसे भी होते हैं जो इन्हे चैट में रखना पसंद करते हैं लेकिन कोई देख ले ऐसा नहीं चाहते। ऐसे में यह आना वाला फीचर आपको चैट में ही मीडिया फाइल्स हाइड करने का विकल्प देगा।

मीडिया विजिबिलिटी दिया गया नाम: इस फीचर को WaBetaInfo द्वारा स्पॉट किया गया है। इस फीचर के फाइनल रिलीज तक पहुंचने का 50-50 चांस है। अभी यह कहना मुश्किल होगा की यह फीचर व्हॉट्सएप में आएगा या नहीं। रिपोर्ट के अनुसार, व्हॉट्सएप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के तहत एक नई अपडेट सब्मिट की है। इस अपडेट में चैट में फोटोज और वीडियोज को हाइड करने का विकल्प मिलेगा। अभी यह साफ नहीं है की इस फीचर के तहत सिर्फ मीडिया फाइल्स हाइड ही होती हैं या यह इसे गैलरी में सेव होने से भी रोकता है। यह फीचर व्हॉट्सएप सेटिंग्स के डाटा और स्टोरेज टैब में मिलने की आशंका है। इसका नाम 'मीडिया विजिबिलिटी' रखा गया है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप के एंड्रॉयड और आईओएस के लेटेस्ट वर्जन में एक बग आया है। इसमें यूजर्स को ब्लॉक्ड किए गए नम्बर्स से भी मैसेज रिसीव हो रहे हैं।

WaBetaInfo ने ट्विटर पर बताया की व्हाट्सएप यूजर्स को उन कॉन्टैक्ट्स से भी मैसेजेज आ रहे हैं जिन्हें यूजर्स ने ब्लॉक किया हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप में बग आ गया है। इस बग के तहत व्हाट्सएप में यूजर्स उन लोगों को भी मैसेज भेज पा रहे हैं जिन्होंने उन्हें ब्लॉक किया हुआ है। यह बग ब्लॉक्ड यूजर को मैसेज भेजने से रोक नहीं रहा है। इसी के साथ यूजर बिना किसी रोक के स्टेटस भी पढ़ पा रहे हैं। हालांकि, जब हमने एंड्रॉयड के लेटेस्ट व्हाट्सएप वर्जन से ब्लॉक्ड नंबर पर मैसेज भेजे तो मैसेज नहीं गए। आईओएस और एंड्रॉयड दोनों से टेस्ट करने पर ऐसी कोई परेशानी नहीं आई।

यह भी पढ़ें: 

व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉलिंग चुनिंदा एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध, ऐसे करें पता

Instagram पर अब कर पाएंगे पोस्ट Mute, इन 4 स्टेप्स को करें फॉलो

वनप्लस-6 की बिक्री 100 करोड़ के पार, नोकिया X6 चंद सेकंड्स में हुआ आउट ऑफ स्टॉक

हर दिन मिलेगा 2जीबी इंटरनेट डेटा, जियो की टक्कर में इस कंपनी ने पेश किया टैरिफ

ऑनलाइन चल रही सेल में इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा 50 प्रतिशत तक का डिस्काउंट

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप