नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter पर इस वर्ष कई बदलाव किए गए हैं। वहीं, अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने इस वर्ष का अंतिम बदलाव अपने प्लेटफॉर्म पर रोलआउट कर दिया है। जहां एक तरफ Facebook पर इमेज क्वालिटी कंप्रेशन एक मुद्दा रहा है। लेकिन Twitter इसे अपने प्लेटफॉर्म पर अब उपलब्ध कराने लगी है। Twitter यूजर्स बिना कंप्रेस किए फुल रेजोल्यूशन JPEG इमेज को अपलोड कर सकते हैं।

जानें क्या है कंपनी का कहना: Twitter के इस नए फीचर की जानकारी कंपनी के प्रोडक्ट टीम के एग्जीक्यूटिव्स Nolan O’Brien ने ट्वीट कर दी है। ट्वीट में इन्होंने लिखा है कि अपलोडेड इमेज की क्वालिटी 97 फीसद की होगी। हालांकि, जब यूजर्स किसी पिक्चर को खोलेंगे तो उन्हें बेहतर क्वालिटी दिखाई देगी। देखें ट्वीट:

O’Brien ने कहा है कि कंपनी अभी भी लिमिट तय करने पर काम कर रही है। हालांकि, इनमें किसी भी 8 मेगापिक्सल की फोटो को प्रीर्ज्व किया जा सकेगा। वहीं, 16 मेगापिक्सल तक की इमेज को भी प्रीर्ज्व किया जा सकेगा।

इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया ता कि कंपनी इनएक्टिव अकाउंट्स को बंद करने का काम कर रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी यूजर्स को बेहतर सर्विस उपलब्ध कराना चाहती है। इसी के लिए इन अकाउंट्स को बंद किया जा रहा है। इससे यूजर्स को सटीक और विश्वसनीय जानकारी प्राप्त होगी। Twitter के इस कदम के जरिए लोगों को Twitter पर एक्टिव रहने का प्रोत्साहन मिलेगा। आपको बता दें कि इनएक्टिव यूजर्स के अकाउंट्स को बंद करने में कई महीनों का समय लग सकता है। यहां पढ़ें पूरी खबर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस