नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter अपने प्लेटफॉर्म पर जल्द ही कुछ इनएक्टिव अकाउंट्स को बंद कर देगी। इस दौरान ऐसे अकाउंट्स बंद किए जाएंगे जो पिछले 6 महीने से इस्तेमाल नहीं किए गए हैं। इसके लिए कंपनी ने यूजर्स को वॉर्निंग इ-मेल्स भेजना शुरू कर दिया है। जब इन इनएक्टिव अकाउंट्स को बंद किया जाए तो उनका यूजरनेम दूसरे यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

जानें क्या है Twitter का कहना: The Verge की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Twitter के प्रवक्ता ने बताया है कि कंपनी इनएक्टिव अकाउंट्स को बंद करने का काम कर रही है। कंपनी यूजर्स को बेहतर सर्विस देना चाहती है। इसी प्रतिबद्धता के तहत इन अकाउंट्स को बंद किया जा रहा है। इससे यूजर्स को सटीक और विश्वसनीय जानकारी मिलेगी। इस कदम के जरिए लोगों को Twitter पर एक्टिव रहने का प्रोत्साहन भी मिलेगा। इनएक्टिव यूजर्स के अकाउंट्स को बंद करने में कई महीनों का समय लग सकता है।

Twitter ने दी चेतावनी: Twitter के प्रवक्ता का कहना है कि हमने कई ऐसे अकाउंट्स को ढूंढा है जिन्हें पिछले 6 महीनों से लॉग-इन नहीं किया गया है। इन लोगों को ईमेल द्वारा बताया जाएगा की उनका अकाउंट पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। कंपनी ने ई-मेल में लिखा है, “Sign in by December 11th, or your account will be history and its username will be up for grabs again.” ऐसे में यह साफ है कि अगर 11 दिसंबर तक इनएक्टिव यूजर्स ने अपना अकाउंट फिर से साइन-इन नहीं किया तो उनका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। 

Twitter नए फीचर्स करेगा पेश: वर्ष 2020 तक कंपनी नए फीचर्स पेश करने की तैयारी कर रही है। इसमें ReTweet और Mention टैब पर पहले से ज्यादा कंट्रोल उपलब्ध कराएगी। अगर इन पर कंट्रोल हो जाता है तो इन फीचर्स के रोलआउट के बाद ऐंटी-हैरसमेंट टूल और दमदार हो जाएगा।

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप