नई दिल्ली (टेक डेस्क)। क्या आपने भी कभी किसी को फेसबुक पर ब्लॉक किया है? अगर हां तो आपके लिए एक चौंकाने वाली खबर आई है। फेसबुक में एक ऐसा बग आया था जिसके चलते फेसबुक पर ब्लॉक किए गए सभी लोग अपने आप अनब्लॉक हो गए हैं। इस बग की वजह से 8 लाख से ज्यादा यूजर अकाउंट प्रभावित हुए हैं। यह बग 29 मई से लेकर 5 जून तक रहा। इस बात की जानकारी खुद फेसबुक ने दी है। आपको बता दें कि इस बग को अब फिक्स कर दिया गया है। यह बग तकनीकी खराबी के कारण आया था।

फेसबुक ने बताया कि अनब्लॉक किए हुए यूजर अपने दोस्तों के सिर्फ पब्लिकली शेयर किए गए कंटेंट को देख पा रहे थे। लेकिन जो कंटेंट उन्होंने अपने दोस्तों के साथ शेयर किया था उसे नहीं देख पा रहे थे। फेसबुक के चीफ प्राइवेसी ऑफिसर इरीन ऐगन ने अपने ब्लॉग में लिखा, “इस बग ने यूजर्स की ब्लॉक लिस्ट से कुछ लोगों को अनब्लॉक कर दिया है। ये यूजर्स दोबारा से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज सकते हैं। उन्होंने लिखा कि ये अनब्लॉक्ड यूजर्स मैसेंजर के जरिए मैसेज भी भेज सकते हैं।”

इसके साथ ही यह भी कहा कि जो यूजर्स इस बग से प्रभावित हुए थे, उन्हें फेसबुक की तरफ से एक नोटिफिकेशन भेजा गया है, जिसमें उन्हें अपनी ब्लॉक लिस्ट चेक करने के लिए कहा गया है। इस बग के कारण यूजर्स को हुई परेशानी के लिए फेसबुक ने माफी मांगी है।

इससे पहले भी आया था बग:

आपको बता दें कि इससे पहले भी फेसबुक में एक ऐसा बग आया था जिसने यूजर्स की प्राइवेसी में सेंध लगाई थी। इस बग ने यूजर्स की प्राइवेट पोस्ट को पब्लिक करना शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें:

इस एप के जरिए घर बैठे करें गैस बुक, बनवाएं PAN कार्ड और जानें PF बैलेंस

व्हाट्सएप ने जारी किया नया फीचर, सिर्फ एडमिन ही कर सकेंगे ग्रुप में मैसेज

2 दिन में पासपोर्ट सेवा एप को 10 लाख से ज्यादा लोगों ने किया डाउनलोड 

 

Posted By: Shilpa Srivastava