Move to Jagran APP

Vivo V9 Youth Review: यूथ को कितना लुभाएगा यह सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन, जानिए यहां

वीवो V9 यूथ की खूबियां और खामियां पढ़ें रिव्यू में

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 04:56 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 10:49 AM (IST)
Vivo V9 Youth Review: यूथ को कितना लुभाएगा यह सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन, जानिए यहां

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वीवो ने अपनी V9 सीरिज को आगे बढ़ाते हुए V9 यूथ को मार्किट में उतारा है। नया यूथ मौजूदा V9 से कम कीमत में आया है जो खासतौर पर यूथ को टारगेट करता है। इस फोन की कीमत 18990 रुपये रखी गई है। आइए जानते हैं क्या यह अपनी कीमत में खरा उतर पाता है या नहीं:

लुक्स-डिजाइन: V9 यूथ दिखने में V9 के जैसा ही है लेकिन बहुत थोड़ा फर्क इसके रियर लुक्स में नजर आता है। यहां कैमरा सेक्शन, फिंगरप्रिंट सेंसर और विवो के लोगो में गोल्ड का सहारा लिया गया है जिससे फोन थोड़ा प्रीमियम नजर आता है। फोन मेटल यूनिबॉडी और कर्व्ड एजेज के डिजाइन के साथ आता है। इसके नीचे कि तरफ 3.5mm जैक, माइक्रोफोन, माइक्रो USB चार्ज पॉइंट और स्पीकर मिलेगा। इसके टॉप पर और लेफ्ट साइड में कुछ नहीं है।

डिस्प्ले: फोन में 6.3 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा जोकि 19:9 अस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। डिस्प्ले के कलर्स रिच हैं इसलिए वीडियो और फोटो देखने में आपको मजा आएगा। इसके अलावा धूप में भी इस डिस्प्ले को आसानी से रीड किया जा सकता है। V9 की तरह ही इसका डिस्प्ले Notch वाला है।

कैमरा: इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें 16MP + 2MP इमेज सेंसर्स मौजूद हैं।

इसमें 16MP का AI फीचर्स के साथ सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। फोन फोटोग्राफी के लिहाज से अच्छा है। इसकी सेल्फी अच्छी आती है जबकि रियर कैमरे में भी आपकोशूटिंग के लिए कई मोड्स मिलेंगे।

परफॉरमेंस: वीवो V9 यूथ में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 450 SoC के साथ 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन फनटच ओएस 4.0 पर आधारित एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर कार्य करता है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3260 mAh की बैटरी दी गई है। परफॉरमेंस के लिहाज से यह ठीक लगा, लेकिन हैवी गेम्स खेलने पर रिजल्ट इम्प्रेस नहीं करते,। फिलहाल घंटों इस्तेमाल पर भी फोन में हैंग होने की शिकायत नहीं मिली।

हमारा फैसला: वीवो V9 यूथ फोटोग्राफी के लिए अच्छा है। इसका डिस्प्ले इसका प्लस प्वाइंट कहा जा सकता है, लेकिन इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है, जोकि निराश कर देती है। अगर आप सेल्फी लवर्स हैं तो वीवो V9 यूथ आपको पसंद आएगा।

यह भी पढ़ें:

डाटा लीक के बाद फिर विवादों में फेसबुक, 60 कंपनियों से साझा की यूजर्स की जानकारी

Google Maps पर लोकल गाइड बन कर करें कमाई, ये 6 फीचर्स आएंगे आपके काम

इन 7 स्मार्टफोन्स के कैमरा फीचर्स को भारतीय यूजर्स कर रहे हैं पसंद, जानें क्या है खास 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.