नई दिल्ली, हर्षित हर्ष। Vivo ने अपने U सीरीज के एक और स्मार्टफोन Vivo U20 को हाल ही में लॉन्च किया है। इसकी पहली फ्लैश सेल 28 नवंबर को Amazon India और Vivo की ऑनलाइन स्टोर पर आयोजित की जाएगी। कंपनी ने अपनी नई U सीरीज को इसी साल इंट्रोड्यूस किया है। इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन Vivo U10 (रिव्यू) में दमदार 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई थी और फोन को बजट रेंज में लॉन्च किया गया था। Vivo U10 ने बजट सेग्मेंट में Xiaomi, Realme और Samsung Galaxy M सीरीज के स्मार्टफोन्स के लिए चुनौती पेश किया है। इसी को बरकरार रखने के लिए कंपनी ने इस सीरीज के नए मॉडल Vivo U20 को भी लॉन्च किया है।

Vivo U20 First Sale

इस स्मार्टफोन को पहली सेल में खरीदने से पहले इस पर मिलने वाले ऑफर्स के बारे में जान लें तो बेहतर होगा। Vivo U20 के बेस 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत Rs 10,990 है, जबकि इसके टॉप वेरिएंट 6GB+64GB वेरिएंट की कीमत Rs 11,990 है। ये स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन्स रेसिंग ब्लैक और ब्लेज ब्लू में आता है। मेरे पास जो डिवाइस है, वो ब्लेज ब्लू कलर ऑप्शन और 6GB+64GB वाला वेरिएंट है।

ऑफर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन की खरीद पर यूजर्स को प्रीपेड पर्चेज में Rs 1,000 का फ्लैट डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा लॉन्च ऑफर के तहत 6 महीने तक नो-कॉस्ट ईएमआई भी ऑफर की जा रही है। वहीं, Reliance Jio यूजर्स को Rs 6,000 तक का बेनिफिट ऑफर किया जा रहा है। इसकी पहली सेल 28 नवंबर को दिन के 12 बजे आयोजित की जाएगी।

Vivo U20 Quick Review

Vivo U20 के सबसे पहले फीचर्स की बात करें तो ये 6.53 इंच के फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ आता है। डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1,080 x 2,340 दिया गया है। फोन में 90.3 फीसद का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो दिया गया है। डिस्प्ले में वाटरड्रॉप या ड्यू ड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है, जो आपको एक नियर बेजल लेस एक्सपीरियंस देता है। इसका लुक और डिजाइन इस साल लॉन्च हुए ज्यादातर स्मार्टफोन की तरह ही दिया गया है।

फोन के बैक पैनल में कलर शेडिंग दी गई है और बहुत ही शाइनिंग कलर देखा जा सकता है। बैक पैनल में ही रियर माउंटेज फिंगरप्रिंट सेंसर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। तीनों ही कैमरे वर्टिकली अलाइंड है और फोन की ऊपरी बाईं कॉर्नर पर दिए गए हैं। चारों साइड कॉर्नर में कर्व्ड डिजाइन दिया गया है। फोन के तीनों कैमरे के नीचे एलईडी फ्लैश दिया गया है। फोन में ड्यूल 4G सिम कार्ड का सपोर्ट दिया गया है। ओवरऑल डिजाइन और डिस्प्ले की बात करें तो ये प्रीमियम लुक तो नहीं देता है, बल्कि आपको एक मिड या बजट रेंज के स्मार्टफोन से जो एक्सपेक्टेशन है, वो जरूर पूरा करता है।

परफॉर्मेंस

डिजाइन के बाद, बात करते हैं इसके परफॉर्मेंस के बारे में, फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 AIE चिपसेट प्रोससर दिया गया है। फोन में UFS 2.1 स्टोरेज दिया गया है जो कि हाई डाटा ट्रांसफर रेट के साथ आता है। 6GB तक रैम ऑप्शन होने की वजह से फोन लैग या स्लो नहीं होता है। फोन की सबसे खास बात ये है कि इसमें 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। हालांकि, इसमें माइक्रो यूएसबी सपोर्ट दिया गया है, जो कि अब आउट डेटेड हो गया है। फोन में 18W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।

कैमरा

सोशल मीडिया के जमाने में परफॉर्मेंस के बाद यूजर्स जो सबसे ज्यादा जरूरी मानते हैं, वो है कैमरा सेग्मेंट। इस स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी Sony IMX499 सेंसर दिया गया है। फोन में इसके अलावा 120 डिग्री का वाइड एंगल सेंसर दिया गया है, जिसकी कैपेसिटी 8 मेगापिक्सल की है। साथ ही इसमें 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए भी 16 मेगापिक्सल का AI कैमरा दिया गया है। कैमरे के मामले में भी फोन आपको निराश नहीं करेगा। एक लो बजट स्मार्टफोन होने की वजह से आपको 48 मेगापिक्सल या 64 मेगापिक्सल कैमरा तो नहीं मिलता है, लेकिन इससे एक बेहतर तस्वीर क्लिक की जा सकती है। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप