Move to Jagran APP

Vivo T2 Pro 5G Review: लुक के साथ-साथ परफॉर्मेंस में भी बेहतर है ये डिवाइस?

Vivo ने 22 सितंबर को अपने लेटेस्ट मिड रेंज स्मार्टफोन Vivo T2 Pro को भारत में लॉन्च कर दिया। और आज हम इस डिवाइस का रिव्यू करने जा रहे हैं। बता दें कि इस डिवाइस के साथ आपको अपने बेहतरीन मार्बल लुक डिजाइन दिया गया है। हमारे पास जो कलर ऑप्शन आया है वो ड्यून गोल्ड है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeySat, 30 Sep 2023 10:02 AM (IST)
Vivo T2 Pro 5G Review: लुक के साथ-साथ परफॉर्मेंस में भी बेहतर है ये डिवाइस?

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Vivo T2 Pro 5G Review: स्मार्टफोन हमारे लिए एक अहम हिस्सा है। बढ़ती तकनीकी और 5G के साथ ये डिवाइस और भी बेहतर होते जा रहे हैं। आज हम Vivo के लेटेस्ट लॉन्च डिवाइस Vivo T2 Pro 5G का रिव्यू करने जा रहे हैं। इस डिवाइस के साथ हमने लगभग 7 दिन बिताए है और इसका बेहतर इस्तेमाल किया है।

Vivo का ये फोन एक मिड रेंज डिवाइस है, जिसकी कीमत 25000 रुपये के अंदर है। वैसे तो ये डिवाइस दो कलर ऑप्शन- न्यू मून ब्लैक और ड्यून गोल्ड में आता है, लेकिन हमारे पास जो डिवाइस आई है, वो Vivo T2 Pro 5G का ड्यून गोल्ड कर ऑप्शन है। आइये जानते हैं हमारे लिए इस फोन का अनुभव कैसा रहा...

बेसिक फीचर्स और कीमत

  • Vivo T2 Pro 5G स्मार्टफोन में आपको मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 चिपसेट, फ्लोराइट एजी ग्लास बैक, एंटी-एजिंग चार्जिंग एल्गोरिदम के साथ 4600mAh की बैटरी मिलती है। कंपनी के अनसार से अपने प्राइज रेंज के स्मार्टफोन से कहीं ज्यादा बेहतर है।
  • वहीं अगर कीमत की बात करें तो इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें 8GB + 128GB और 8GB + 256GB शामिल है।
  • 8GB + 128GB वेरिएंट की कीमत 23,999 रुपये और 8GB + 256GB की कीमत 24,999 रुपये है। हमारे पास जो वेरिएंट आया है, वो 8GB + 256GB मॉडल है।

यह भी पढ़ें- 64MP कैमरा और 16GB रैम वाले Vivo T2 Pro की आज शुरू होगी पहली सेल, जानें कीमत और खूबियां

Vivo T2 Pro 5G डिजाइन और लुक

  • अगर फस्ट लुक की बात करें तो फोन का बैक व्हाइट कलर के टक्स्चर के साथ मार्बल लुक देता है। कंपनी नें इसमें फ्लोराइट एजी ग्लास बैक दिया है, जो दिखने में काफी प्रीमियम लगता है।
  • इस प्राइस रेंज में ऐसा क्लासी लुक इस फोन को बेहतर बनाता है। मगर इस फोन के बैक पर आसानी से आपके उंगलियों के निशान छप जाते हैं। ऐसे में एक कवर आपकी इस प्रॉब्लम को खत्म कर सकता है।
  • Vivo का ये फोन काफी स्लिक है और कर्व्ड कॉर्नर के साथ आता है। इसमें आपको बैक पर डुअल कैमरा सेटअप के साथ आयताकार मॉड्यूल मिला है। इस फोन के हल्के वजन और स्लिम लुक के कारण इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है।

  • फोन में राइट साइट पर वॉल्यूम बटन और पॉवर बटन है। इसके अलावा फोन में नीचे की तरफ सिम ट्रे, माइक्रोफोन, एक USB टाइप-C चार्जिंग पोर्ट और एक स्पीकर मिलेगा। बता दें कि इस फोन में 3.5mm पोर्ट नहीं है, जो कुछ लोगों को निराश कर सकता है।

Vivo T2 Pro 5G का डिस्प्ले

  • Vivo T2 Pro 5G में 6.78 इंच का कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले है, जिसमें 120Hz की रिफ्रेश रेट और 1,300nits की पीक ब्राइटनेस के होने की बात कही गई है। इसका रिफ्रेश रेट आपके स्मूथ एक्सपीरियंस देता है, जो ब्राउजर में स्क्रॉल करना और ऐप्स के बीच स्विच करना आसान बताता है।
  • इस डिवाइस की पीक ब्राइटनेस तेज धूप की स्थिति में भी फोन को देखना आसान बनाती है। इसके अलावा इसमें आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है, जो काफी तेजी से काम करता है।

  • आपके व्यूइंग एक्सपीरियंस को बेस्ट बनाने के लिए इस डिवाइस के साथ HDR10+ सपोर्ट भी दिया गया है, जिससे OTT स्ट्रीमिंग ऐप में बेहतर अनुभव मिलेगा। हालांकि इसमें आपको डुअल स्टीरियो स्पीकर नहीं मिलता है, जो इस कीमत में थोड़ा निराशाजनक लगता है।

Vivo T2 Pro 5G प्रोसेसर

  • Vivo T2 Pro 5G में आपको मीडियाटेक 7200 प्रोसेसर मिलता है, जिसे 8 जीबी LPDDR4x रैम और 256GB तक UFS 2.2 स्टोरेज सो जोड़ा गया है। यानी कि फोन में आपकी तस्वीरों वीडियो, ऐप और गेम के लिए बहुत सारा स्टोरेज मिलता है।
  • मीडियाटेक 7200 प्रोसेसर इस प्राइस रेंज में बेस्ट ऑप्शन है, जिसके साथ आपको मल्टी फंक्शनल गेम खेलना का भरपूर मजा आएगा।
  • अगर आपको एक्स्ट्रा रैम की जरूरत है तो इस डिलाइस में एक्सटेंडेड रैम 3.0 फीचर है ,जो आपकी डिवाइस के रैम को 8GB और अधिक कर देती है।

Vivo T2 Pro 5G की बैटरी

  • इस डिवाइस में 4,600mAh की बैटरी है, जो 66W फ्लैश चार्जिंग को सपोर्ट के साथ आती है। आमतौर पर अन्य कंपनियां इस प्राइस रेंज में कम से कम 5000mAh की बैटरी दे रही है। हालांकि कि इसके साथ आपको सामान्य बैटरी लाइफ मिलती है, जो पूरे एक दिन चल जाती है।
  • अगर चार्जिंग फीचर्स की बात करें तो इस फोन को 18% से 82% करने में हमें 32 मिनट का समय लगा। प्राइस रेंज के हिसाब से ये फीचर काफी बेहतर है।

Vivo T2 Pro 5G का  कैमरा

  • इस फोन में आपको डुअल कैमरा सेटअप मिलता है, जो 64MP OIS प्राइमरी कैमरा और 2MP डेप्थ या बोकेह कैमरा के साथ आता है।
  • डिवाइस में अल्ट्रावाइड लेंस नहीं है, जो थोड़ा निराशाजनक है। इसके साथ हमने कई अच्छी तस्वीरे खींची है।
  • Vivo T2 Pro के साथ नाइट लाइट फोटोग्राफी भी काफी सहज और बेहतर रही है। यहां हमने आपके लिए कुछ कैमरा सेंपल भी जोड़े हैं।

हमारा फैसला

Vivo T2 Pro 5G अपने प्राइस रेज में एक बेहतर फोन है,जो बेस्ट लुक और परफॉर्मेंस के साथ -साथ फोटोग्राफी का भी अच्छा एक्सपीरियंस देता है। ऐसे में अगर आप अपने नए फोन के तौर पर Vivo T2 Pro 5G को लेना चाहते हैं तो ये एक अच्छा ऑप्शन है।

यह भी पढ़ें- 64MP कैमरा और AMOLED 3D कर्व्ड डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Vivo का सबसे पतला फोन, जानें कीमत और सेल डेट