Move to Jagran APP

साल 2018 के ये तीन स्मार्टफोन्स हैं सबसे खास, इन फीचर्स को यूजर्स कर रहे हैं पसंद

इन तीन स्मार्टफोन्स के कैमरा फीचर्स से लेकर सिक्योरिटी फीचर्स बाकी दूसरे फोन से अलग हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 09:35 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 05:24 PM (IST)
साल 2018 के ये तीन स्मार्टफोन्स हैं सबसे खास, इन फीचर्स को यूजर्स कर रहे हैं पसंद

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। साल 2018 में अब तक कई स्मार्टफोन्स लॉन्च हो चुके हैं। कई फोन्स को यूजर्स ने पसंद किया तो कई को नापसंद। ऐसे में हम तीन ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके फीचर्स बाकी दूसरे स्मार्टफोन से बिलकुल अलग है और यही फीचर्स इन्हें खास बनाते हैं। जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के नाम और फीचर्स के बारे में

loksabha election banner

Huawei P20 Pro

हुवावे P20 प्रो में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले है। फोन में किरिन 970 ओक्टा कोर प्रोसेसर लगा है। डिवाइस EMUI 8.1 एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 6जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। P20 प्रो में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

खास फीचर्स: हुवावे P20 प्रो ट्रिपल लेंस सिस्टम के साथ आने वाला पहला फोन है। फोन के रियर कैमरा में 40 मेगापिक्सल RGB सेंसर, 20 मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। फोन में लॉन्ग रेंज फोटोग्राफी के लिए नया Leica 3x टेलीफोटो लेंस दिया गया है। इससे 5x तक हाइब्रिड जूम किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक कैमरे का सेंसर लो लाइट फोटोज को ISO 102400 तक ले सकता है। P20 प्रो में 960fps सुपर स्लो मोशन वीडियो बनाई जा सकती है। सेल्फी के लिए फोन में 24 मेगापिक्सल दिया गया है। फोन का मेन कैमरा 40 मेगापिक्सल का है। लेकिन फोन 10 मेगापिक्सल का डिफाल्ट शॉट लेता है। फोन का रियर कैमरा किसी भी इंट्री लेवर डीएसएलआर कैमरा को मात दे सकता है। फोन से किसी भी कंडीशन में फोटोग्राफी की जा सकती है।

Samsung Galaxy S9 Plus

सैमसंग गैलेक्सी एस9 प्लस में 6.2 इंच का क्वाड एचडी प्लस डिस्प्ले है। फोन में 6 जीबी की रैम दी गई है। फोन के बेस वर्जन फोन में 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस ऑक्टाकोर Exynos 9810 पर रन करता है। फोन में एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम है। फोन में 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

खास फीचर्स: फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्स का फ्रंट कैमरा है। फोन में ऑटोफोकस सेंसर और ओआईएस जैसे फीचर्स दिए गए है। फोन के कैमरे में लगा f/1.5 और f/F2.4 का डुअल अपचर लेंस, अंधेरे या प्रकाश में खुद को ऑटो एडजस्ट कर लेगा। फोन से 960 एफपीएस पर विडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। फोन एक बार में 12 इमेज को एक साथ कैप्चर करता है। फोन को स्लो मोशन फीचर शानदार है।

Vivo X21

वीवो X21 में 6.28 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रगन 660 प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में 6जीबी की रैम और 128जीबी की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। जबकि इसके फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन में 3200 एमएएच की बैटरी दी गई है। डिवाइस लेटेस्ट ओएस एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है।

खास फीचर्स: वीवो X21 भारत में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है। यह फोन एंड्रॉयड P बीटा प्रोग्राम का भी हिस्सा है। यानी इस फोन में एंड्रॉयड P को इनस्टॉल कर के टेस्ट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

दीवार के पार खड़े इंसान को देख सकेंगे आप, जानें इस तकनीक में क्या है खास?

Google Translate पर अब किसी भी भाषा का हिन्दी में मिलेगा सटीक ट्रांसलेशन

Gmail पर भेजा हुआ ई-मेल अपने आप हो जाएगा डिलीट, बस फॉलो करें ये स्टेप्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.