Move to Jagran APP

सैमसंग गैलेक्सी J8 Vs J6 Vs शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो: पढ़ें कौन बेहतर

सैमसंग के गैलेक्सी J सीरीज का अगला स्मार्टफोन Samsung Galaxy J8 आज से सेल के लिए उपलब्ध है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 28 Jun 2018 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jun 2018 03:08 PM (IST)
सैमसंग गैलेक्सी J8 Vs J6 Vs शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो: पढ़ें कौन बेहतर
सैमसंग गैलेक्सी J8 Vs J6 Vs शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो: पढ़ें कौन बेहतर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung Galaxy J8 आज से भारत में सेल के लिए उपलब्ध है। सैमसंग गैलेक्सी J8 और सैमसंग गैलेक्सी J6 को कंपनी ने एक साथ उतारा था। इन दोनों स्मार्टफोन को मिड रेंज के यूजर्स को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया था। सैमसंग के इन दोनों स्मार्टफोन का मुकाबला शाओमी के रेडमी नोट 5 प्रो से होगा। आइए जानते हैं, आपके लिए इन तीनों ही स्मार्टफोन में कौन बेहतर विकल्प हो सकता है?

loksabha election banner

Samsung Galaxy J8: डिस्प्ले और कनेक्टिविटी

सैमसंग गैलेक्सी जे8 में 6 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 720X1480 पिक्सल है। फोन ड्यूल सिम को स्पोर्ट करता है। फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड ओरियो पर काम करता है। फोन 4जी एलटीई कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Samsung Galaxy J8: प्रोसेसर और मेमोरी

फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर पर रन करता है। फोन में 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Samsung Galaxy J8: कैमरा फीचर्स

फोन में 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.7 और f/1.9 हैं। इसके फ्रंट में भी एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। 

Samsung Galaxy J8: कीमत और उपलब्धता

इस स्मार्टफोन को भारत में 18,990 रुपये की कीमत में उतारा गया है। यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध है।

Samsung Galaxy J6: डिस्प्ले और कनेक्टिविटी

सैमसंग गैलेक्सी जे6 में 5.6 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 720X1480 पिक्सल है। फोन ड्यूल सिम को स्पोर्ट करता है। फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड ओरियो पर काम करता है। फोन 4जी एलटीई कनेक्टिविटी को स्पोर्ट करता है। फोन में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Samsung Galaxy J6: प्रोसेसर और मेमोरी

फोन को पॉवर देने के लिए Exynos 7 सीरीज का प्रोसेसर लगा है। फोन में 4 जीबी की रैम और 64 जीबी तक की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Samsung Galaxy J6: कैमरा फीचर्स

फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.9 है। इसके फ्रंट में भी एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है।

Samsung Galaxy J6: कीमत और उपलब्धता

इस स्मार्टफोन को भारत में 13,990 रुपये की कीमत में उतारा गया है। यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध है।

Redmi Note 5 Pro: डिस्प्ले और कनेक्टिविटी

Redmi Note 5 Pro में 5.99 इंच का 18:9 डिस्प्ले दिया गया है। यह MIUI9 पर आधारित एंड्रॉयड N पर कार्य करता है। कंपनी का दावा है की यह फोन सबसे तेज रेडमी नोट फोन होगा। नोट 5 प्रो में फेस अनलॉक फीचर भी जोड़ा गया है। फोन 4G वोल्टी कनेक्टिविटी और ड्यूल सिम को सपोर्ट करता है।

Redmi Note 5 Pro: प्रोसेसर और मेमोरी

Redmi Note 5 Pro क्वालकॉम स्नैपड्रगन 636 प्रोसेसर के साथ आने वाला शाओमी का पहला फोन है। दावा किया गया है की यह प्रोसेसर 50 प्रतिशत तक हाई परफॉरमेंस, 40 प्रतिशत तक ज्यादा पावर एफिशिएंट है। फोन दो वैरिएंट 4GB रैम + 64GB स्टोरेज और 6GB रैम + 64GB स्टोरेज में उपलब्ध है।

Redmi Note 5 Pro: कैमरा फीचर्स

शाओमी ने रियर पर वर्टीकल ड्यूल कैमरा के साथ 5MP सैमसंग सेंसर + 12MP सोनी IMX 486 सेंसर दिया है। वीडियोज कैप्चर करने के लिए शाओमी ने इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन भी जोड़ा है। बेहतर इमेज के लिए कंपनी ने फोन में AI पर आधारित कंप्यूटिंग इंजन का इस्तेमाल किया है। इससे सिंगल कैमरा से बेहतर पोर्ट्रेट सेल्फी ली जा सकेंगी। इसमें 20MP का सोनी IMX 376 सेंसर के साथ एलईडी सेल्फी लाइट भी दी गई है, जिससे लो लाइट में बेहतर सेल्फी ली जा सकेंगी।

Redmi Note 5 Pro: कीमत और उपलब्धता

इस स्मार्टफोन को भारत में 21,999 रुपये की कीमत में उतारा गया है। यह स्मार्टफोन अमेजन पर सेल के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:

Idea और Airtel में ऑफर्स की जंग, कई बेनिफिट्स के साथ उतारे प्रीपेड प्लान

गूगल होम और अमेजन इको स्मार्ट स्पीकर की कीमत में कटौती, जानें ऑफर्स

शाओमी ने भारतीय यूजर्स के लिए MIUI10  में जोड़े 5 नए फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.