नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल Samsung, Oppo और Nokia ने भी भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखते हुए Rs 10,000 से कम कीमत में स्मार्टफोन्स बाजार में उतारे हैं। इन कंपनियों ने भी Xiaomi Redmi और Realme की तरह ही भारतीय यूजर्स की जरूरत के हिसाब से स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। इन स्मार्टफोन्स में आपको लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम, बेहतर कैमरा, फेस अनलॉक जैसे कई फीचर्स मिल जाते हैं। आज हम आपको इस साल भारतीय बाजार में Rs 10,000 से कम कीमत में लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं। ये स्मार्टफोन उन सभी यूजर्स को जरूर पसंद आएंगे जो बेसिक फोन से स्मार्टफोन्स में शिफ्ट हो रहे हैं।

Nokia 2.2

इस स्मार्टफोन को 6 जून को ग्लोबली लॉन्च किया गया है। यह Nokia का अब तक का सबसे अफोर्डेबल (सस्ता) स्मार्टफोन है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.71 इंच का टच स्क्रीन एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। इसका लुक और डिजाइन Nokia 4.2 से काफी मिलता है। फोन वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ दो कलर ऑप्शन स्टील और ब्लैक में उपलब्ध है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वाडकोर MediaTek Helio A22 प्रोसेसर दिया गया है।

फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 2GB+16GB और 3GB+32GB में उपलब्ध है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो यह 13 मेगापिक्सल के रियर कैमरे और 5 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन के बेस वेरिएंट की कीमत Rs 6,999 है जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत Rs 7,999 है। Nokia 4.2 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Redmi 7A

Redmi 7A को 22 मई को चीन में लॉन्च किया गया है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का टच स्क्रीन एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन में इस साल लॉन्च हुए ज्यादातर स्मार्टफोन की तरह नॉच फीचर नहीं दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 439 प्रोसेसर दिया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 2GB+16GB और 2GB+32GB में उपलब्ध है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो यह 13 मेगापिक्सल के रियर कैमरे और 5 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन को CNY549 (लगभग Rs 5,500) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है।

Oppo A1k

इस स्मार्टफोन को अप्रैल में लॉन्च किया गया है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.1 इंच का वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाला डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें MediaTek Helio P22 प्रोसेसर दिया गया है। फोन 2GB+32GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। फोन फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जबकि सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित Color OS पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन अमेजन पर Rs 8,438 में उपलब्ध है। इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Realme C2

इस स्मार्टफोन को भी अप्रैल में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.1 इंच का वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाला फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 2GB+16GB और 2GB+32GB में उपलब्ध है। फोन के कैमरे की बात करें तो इसके बैक में 13+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

यह फोन भी MediaTek P22 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर काम करता है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित Color OS पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के बेस वेरिएंट की कीमत Rs 5,999 है जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत Rs 7,999 है। Realme C1 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Samsung Galaxy M10

इस स्मार्टफोन को भी इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.22 इंच का वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाला HD+ Infinity V डिस्प्ले दिया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 2GB+16GB और 2GB+32GB में उपलब्ध है।

फोन के कैमरे की बात करें तो इसके बैक में 13+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह फोन Exynos 7870 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर काम करता है। फोन एंड्रॉइड 8 ओरियो पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,400 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के बेस वेरिएंट की कीमत Rs 7,999 है जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत Rs 8,999 है। इस स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh