नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हम आपको 4 ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें गेम के शौकीन यूजर्स की तरफ से काफी पसंद किया जा रहा है। तो जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के नाम और फीचर्स के बारे में।

Asus ROG

आसुस ROG में 6 इंच का AMOLED डिस्प्ले है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2160×1080 पिक्सल है। फोन का एस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में 2.96GHz का ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर लगा है। फोन में ग्राफिक्स के लिए जीपीयू क्वालकॉम एड्रिनो 630 लगा है। फोन में 8 जीबी की रैम है। फोन 128 जीबी और 512 जीबी के दो वैरियंट में आता है।

कंपनी के मुताबिक यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें 3D वेपर चैंबर कूलिंग सिस्टम लगा है। कंपनी ने इसे लैपटॉप की तर्ज पर डिजाइन किया है जहां हिटिंग को रोकने के लिए इस तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। फोन में लगे डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90GHz है और इसका रिस्पॉन्स टाइम 1 एमएस है। फोन में पॉवरफुल प्रोसेसर और बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी के मुताबिक डिवाइस में 7 घंटे तक लगातार गेम खेला जा सकता है। कंपनी के दावे के मुताबिक 30 मिनट की चार्जिंग पर फोन 60 फीसदी तक चार्ज हो जाता है। फोन में गेमिंग को लेकर कई सेंसर दिए गए हैं।

Nokia 7 Plus

नोकिया 7 प्लस 6 इंच फुल एचडी फुल व्यू डिस्प्ले है। फोन ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 660 SoC प्रोसेसर पर रन करता है। फोन में 4जीबी की रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रॉयड 8 ओरियो पर काम करता है। फोन में 3800 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Honor Play

हॉनर प्ले में 6.3 इंच का फुल व्यू डिस्प्ले है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2340 x 1080 है। फोन किरीन 970 चिपसेट प्रोसेसर पर रन करता है। गेमिंग सपोर्ट और परफार्मेंस के लिए जीपीयू को टर्बो बूस्ट किया गया है। स्मार्टफोन में साउंड क्वालिटी को इंप्रूव करने के लिए 7.1 चैनल वर्चुअल ऑडियो दिया गया है। फोन 4/6 जीबी रैम और 64जीबी की स्टोरेज वाले 2 वैरियंट में उपलब्ध है।

Honor 9i

हॉनर 9i में 5.84 इंच का डिस्प्ले है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2280 x 1080 है। डिवाइस में जीपीयू को गेमिंग के लिए टर्बो बूस्ड किया गया है। फोन 4/6 जीबी रैम और 64जीबी की स्टोरेज वाले 2 वैरियंट में उपलब्ध है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

IRCTC पर टिकट बुक करने के लिए अब मिनटों में बनाएं अपना eWallet अकाउंट

IRCTC के जरिए अब मिनटों में करें टिकट कैंसिल, यहां लगाएं Refund का पता

IRCTC eWallet में पैसा डालने और बैलेंस चेक करने के लिए अपनाएं ये 4 स्टेप्स 

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस