नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हम आपको 4 ऐसे स्मार्टवॉच के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 50 मीटर तक के गहरे पानी में भी काम कर सकते हैं। इसके अलावा आप लोकेशन से लेकर फिटनेस तक की सारी जानकारी इन गैजेट्स पर देख सकते हैं।

Apple Watch Series 3

दुनिया के सबसे बेहतरीन स्मार्टवॉचेस में एप्पल वॉच सीरीज 3 का भी नाम आता है। डिवाइस में 1.53 इंच का OLED डिस्प्ले है। इसका प्रोसेसर S2 ड्यूल कोर पर रन करता है। स्मार्टवॉच 18 घंटे की बैटरी बैकअप देता है। इसका ऑपरेटिंग सिस्टम watchOS 4 पर काम करता है। डिवाइस 8जीबी और 16जीबी स्टोरेज के 2 वैरियंट में उपलब्ध है। डिवाइस पर पानी और धूल का असर नहीं होता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ और एनएफसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। स्मार्टवॉच में जीपीएस का भी फीचर दिया गया है। यह वायरलेस चार्जिंग को भी स्पोर्ट करता है। डिवाइस का इंटरफेस काफी आसान है। यह आपके कदमों से लेकर दिल की धड़कन तक को रिकॉर्ड करता है।

Ticwatch E

यह एक फुली एंड्रॉयड वियर वॉच है। डिवाइस में 1.4 इंच का OLED डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 400 x 400 पिक्सल है। इसका प्रोसेसर MediaTek MT2601 पर रन करता है। स्मार्टवॉच 24 घंटे तक की बैटरी बैकअप देता है। डिवाइस एंड्रॉयड 4.3 Plus ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। डिवाइस में 4जीबी की स्टोरेज दी गई है। डिवाइस पर पानी और धूल का असर नहीं होता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.1 जैसे फीचर्स दिए गए हैं। स्मार्टवॉच में आपको जीपीएस का भी फीचर मिलता है। चार्जिंग के लिए इसमें मैगनेटिक कनेक्टिंग पिन दिया गया है। डिवाइस का इंटरफेस काफी आसान है। यह आपके कदमों से लेकर दिल की धड़कन तक को रिकॉर्ड करता है। डिवाइस लोककेशन से लेकर फिटनेस तक में काम आता है।

Fitbit Versa

सस्ते रेंज में हल्के भार वाला यह स्मार्टवॉच आपको पसंद आ सकता है। इसमें TBC डिस्प्ले लगा है, जिसमें 1000 nits दिए गए हैं। डिवाइस 1.0GHz ड्यूल कोर प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें आपको 2 से 3 दिनों तक की बैटरी बैकअप मिलती है। डिवाइस एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम को स्पोर्ट करता है। स्मार्टवॉच 50 मीटर तक के गहरे पानी में भी काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि इसमें आपको जीपीएस फीचर नहीं मिलता है।

Fitbit Ionic

अगर आप अपनी फिटनेस को लेकर सीरियस हैं तो यह स्मार्टवॉच आपको पसंद आ सकता है। इसमें TBC डिस्प्ले लगा है, जिसमें 1000 nits दिए गए हैं। डिवाइस में फिटनेट ट्रैकिंग को लेकर कई फीचर्स दिए गए हैं। इसका डिस्प्ले काफी ब्राइट है। डिवाइस 1.0GHz ड्यूल कोर प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें 2.5 जीबी की स्टोरेज दी गई है। स्मार्टवॉच 2 से 3 दिनों तक की बैटरी बैकअप देता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि इसमें आपको जीपीएस फीचर नहीं मिलता है। स्मार्टवॉच 50 मीटर तक के गहरे पानी में भी काम करता है।

यह भी पढ़ें:

इन 5 गलतियों के चलते हैक हो सकता है आपका सोशल मीडिया अकाउंट

DSLR पर भारी हैं ये 4 एक्शन कैमरा, पानी के 10 मीटर अंदर तक करते हैं 4K रिकॉर्डिंग

अब आपके आधार का नहीं होगा गलत इस्तेमाल, 2 मिनट में मिलेगी पूरी जानकारी 

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप