Move to Jagran APP

itel Vision 3 Turbo Review: क्या ये है बेस्ट डील? यहां जानें डिटेल

itel Vision 3 Turbo Review itel ने अपने itel Vision 3 Turbo को हाल ही में लॉन्च किया गया है। आज हम इस फोन का रिव्यू कर रहे हैं। itel Vision 3 Turbo बेसिक डिजाइन और बैक में प्लास्टिक फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है।

By Ankita PandeyEdited By: Tue, 15 Nov 2022 12:13 PM (IST)
itel Vision 3 Turbo Review: क्या ये है बेस्ट डील? यहां जानें डिटेल
itel Vision 3 Turbo Review: know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क।। itel बजट सेगमेंट में अच्छा कर रहा है। यही वजह है कि कंपनी का पूरा फोकस बजट स्मार्टफोन है। ऐसे में कंपनी ने हाल ही में एंट्री लेवल स्मार्टफोन itel Vision 3 Turbo को लॉन्च किया था। कंपनी ने स्मार्टफोन के साथ ज्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं किए हैं। वैसे इस प्राइस प्वाइंट में ज्यादा एक्सपेरिमेंट की संभावना भी नहीं होती है। लेकिन itel ने बजट सेगमेंट की जरूरतों को समझते हुए हर विभाग को अच्छे से एक स्मार्टफोन में समेटने की कोशिश की है। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के साथ हमारा एक्सपीरिएंस कैसा रहा? क्या इसे खरीदना एक बेस्ट डील होगी, तो शुरू करते हैं आज का रिव्यू..

डिजाइन

itel Vision 3 Turbo बेसिक डिजाइन में आता है। बैक में प्लास्टिक फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। जिस पर उंगलियों के निशान छाप छोड़ देते हैं। लेकिन इससे बचने के लिए फोन बॉक्स में कवर दिया गया है। फोन का बैक रोशनी में ग्लॉसी लुक देता है। फोन में साइड की जगह बैक फिंगरप्रिंट सेंसर अनलॉक दिया गया है। साथ ही बैक में ही ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

जबकि राइट में पावर और वॉल्यूम बटन, लेफ्ट में सिम ट्रे और नीचे की तरफ सिंगल स्पीकर, 3.5mm ऑडियो जैक और माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। फोन के फ्रंट हल्के बेजेल्स दिए गए हैं। जबकि बॉटम में बेजेल्स की मोटाई ज्यादा हो जाती है। फोन के नॉच कैमरा कटआउट के साथ स्पीकर ग्रिल दी गई है। ओवरऑल डिजाइन और बिल्ड क्वॉलिटी के मामले में itel Vision 3 Turbo काफी अच्छा है।

यह भी पढ़ें- Apple iPhone 13: बहुत ही कम कीमत पर मिल रहा है आईफोन का ये माडल, यहां जानें आफर्स और डिस्काउंट

डिस्प्ले

itel Vision 3 Turbo में 6.6 इंच की HD+ IPS डिस्प्ले दी गई है। फोन के डिस्प्ले की ब्राइटनेस काफी अच्छी है। इनडोर और आउटडोर लाइटिंग कंडीशन में फोन को चलाने में कोई दिक्कत नहीं होती है। साथ ही फोन में फोटो या वीडियो देखने के दौरान काफी अच्छे कलर्स देखने को मिले। इसके अलावा कॉन्ट्रॉस्ट रेश्यो भी बेहतरीन रहा। जिसकी वजह से फोन में वीडियो देखने का बखूबी आनंद मिलता है।

मल्टीपल ऐप इस्तेमाल के दौरान itel Vision 3 turbo के डिस्प्ले का टच रेस्पांस काफी स्मूथ रहा है। यह रील्स, वीडियो, ड्रामा देखने वालों के लिए अच्छा डिस्प्ले फोन है।

परफॉर्मेंस

itel Vision 3 Turbo में ऑक्टाकोर UNISOC SC9863A प्रोसेसर दिया गया है। फोन में एंड्रॉयड 11 बेस्ड itel v7.6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम सपोर्ट दिया गया है। फोन में 3 GB रैम सपोर्ट दिया गया है। लेकिन फोन 6 GB वर्चुअल रैम सपोर्ट के साथ आता है।

इसके अलावा 64 GB इनिबल्ड स्टोरेज और 128GB माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया है। इस डिटेल को किनारे रखकर वास्तव इनहैंड फील एक्सपीरिएंस की बात की जाएं, तो itel Vision 3 Turbo में अच्छा एक्सपीरिएंस मिलता है। हल्के गेमिंग, सोशल मीडिया ऐप के इस्तेमाल के लिए फोन अच्छा है। इस इस्तेमाल के दौरान मुझे कुछ खास शिकायत देखने को नहीं मिली।

हालांकि स्पीकर आउटपुट थोड़ा कम महसूस हुआ, जिससे शायद लाउड रखने की जरूरत थी। वही फिंगरप्रिंट सेंसर फोन को लॉक और अनलॉक के दौरान अच्छे से काम करता है।

कैमरा

itel Vision 3 Turbo के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 8MP का है। साथ ही एक अन्य सेकेंडरी AI सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 5MP सेल्फी कैमरा दिया गया है। साथ ही नाइट फोटो और वीडियोग्रॉफी के लिए LED फ्लैश लाइट सपोर्ट दिया गया है।

फोन में HDR, पोट्रेट और शॉर्ट वीडियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन के रियर कैमरे से अच्छी फोटो क्लिक होती है। हालांकि फ्रंट कैमरे ने मुझे इंप्रेस नहीं किया। वही लो-लाइट में फ्रंट कैमरे से अच्छी फोटो की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। लेकिन रियर कैमरे का परफॉर्मेंस अच्छा रहा। आइए देखते हैं फोन से लिए गए कुछ कैमरा शॉट्स...

बैटरी

itel Vision 3 Turbo में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्जिंग में लंबा साथ निभाती है। इसे एक बार चार्ज करके पूरे दिन आराम से इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन के साथ 18W चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है, जो कि अच्छा है। इस प्राइस प्वाइंट वाला ज्यादातर स्मार्टफोन में 10W चार्जिंग एडॉप्टर दिया जाता है। इस मामले में कंपनी ने अच्छा काम किया है। हालांकि मेरे मुताबिक फोन में यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दिया जाना चाहिए था। मौजूदा चार्जिंग सेटअप के साथ फोन को चार्ज होने में करीब ढ़ाई से तीन घंटे लगते हैं।

हमारा फैसला

itel Vision 3 Turbo एक अच्छा स्मार्टफोन है। खासकर बैटरी और डिस्प्ले के मामले में फोन का परफॉर्मेंस अच्छा रहा है। अगर आप फीचर फोन से स्मार्टफोन की तरफ शिफ्ट कर रहे हैं, तो यह एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। लेकिन मार्केट में कई अन्य ऑप्शन भी मौजूद हैं, जिस पर भी विचार किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp नए फीचर की कर रहा है टेस्टिंग, अब कम हो आएंगे नोटिफिकेशंस, यहां जानें डिटेल