Move to Jagran APP

Huawei Y9 Prime (2019) Vs Realme X: किसके फीचर्स हैं 'Best'?

Huawei और Realme ने पिछले दिनों अपने पहले पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च किए हैं। इन दोनों कंपनियों ने भारत में मिड रेंज यूजर्स को टारगेट किया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 11:48 AM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 03:23 PM (IST)
Huawei Y9 Prime (2019) Vs Realme X: किसके फीचर्स हैं 'Best'?
Huawei Y9 Prime (2019) Vs Realme X: किसके फीचर्स हैं 'Best'?

नई दिल्ली, टेक डस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei और Realme ने पिछले दिनों अपने पहले पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च किए हैं। इन दोनों कंपनियों ने भारत में मिड रेंज यूजर्स को टारगेट करके ये स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च किए हैं। Huawei ने इससे पहले भारत में Huawei P30 Pro और P30 Lite को लॉन्च किया था। Realme X के साथ इस साल लॉन्च हुए Realme 3 सीरीज के बजट स्मार्टफोन Realme 3i को भी भारत में लॉन्च किया गया है। आज हम आपको Rs 16,000 के बजट रेंज में मिलने वाले इन दोनों स्मार्टफोन्स में से किसे खरीदना बेहतर होगा ये बताएंगे।

loksabha election banner

कीमत और उपलब्धता

Huawei Y9 Prime (2019) को भारत में Rs 15,990 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की सेल 7 अगस्त को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन और कंपनी के आधिकारिक ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल्स के माध्यम से भी बेचा जाएगा। वहीं, Realme X को भारत में Rs 16,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन के बेस 4GB+64GB वेरिएंट को आप Rs 16,999 की कीमत में खरीद सकते हैं। जबकि, इसके हाई एंड 8GB+128GB वेरिएंट को आप Rs 19,999 की कीमत में खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Happy Friendship Day: अपने Tech Savy फ्रेंड्स को गिफ्ट कर सकते हैं ये Cool Gadgets

डिजाइन और डिस्प्ले
Huawei Y9 Prime और Realme X दोनों ही स्मार्टफोन का फ्रंट पैनल देखने में एक जैसा लगता है। जबकि, इसके बैक पैनल का डिजाइन अलग है। Huawei Y9 Prime के पीछे ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप को लेफ्ट साइड में अलाइंड किया गया है। वहीं, Realme X में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप सेंट्रली अलाइंड किया गया है। Huawei Y9 Prime के बैक में रियर माउंडेट फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं, Realme X इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है, यही इसका X-फैक्टर है।

कैमरा
इस साल लॉन्च हुए कई मिड रेंज के स्मार्टफोन्स में 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप देखा जा सकता है। Realme X के बैक में भी 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर सेंसर दिया गया है। इसके साथ एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। वहीं, Huawei Y9 Prime 2019 के बैक में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो दोनों ही स्मार्टफोन्स में 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है।

परफॉर्मेंस
Huawei Y9 Prime 2019 को HiSilicon Kirin 710 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं, Realme X में Qualcomm Snapdragon 710 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन्स एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित कस्टमाइज्ड यूजर इंटरफेस पर काम करते हैं। Huawei Y9 Prime 2019 में 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है वहीं, Realme X को पावर देने के लिए 3,765 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें: Vivo S1 का करें इंतजार या Vivo Z1 Pro खरीदना होगा बेहतर?

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.