Move to Jagran APP

मात्र 266 रुपये में लॉन्च हुआ Detel D1, जियोफोन को देगा कड़ी टक्कर

फीचर फोन सेगमेंट में डिटेल डी1 लॉन्च किया गया है। कीमत के आधार पर इसकी टक्कर जियोफोन से होगी

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 29 Aug 2017 10:51 AM (IST)Updated: Tue, 29 Aug 2017 11:00 AM (IST)
मात्र 266 रुपये में लॉन्च हुआ Detel D1, जियोफोन को देगा कड़ी टक्कर
मात्र 266 रुपये में लॉन्च हुआ Detel D1, जियोफोन को देगा कड़ी टक्कर

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय मोबाइल बाजार में रिलायंस जियो ने अपना 4जी फीचर फोन लॉन्च किया था। इसके बाद से ही मोबाइल कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा का माहौल है। हर कंपनी जियो को टक्कर देने की कोशिश में है। इसी बीच कुछ दिन पहले डिटेल कंपनी ने सबसे सस्ता फोन लॉन्च किया है। डिटेल डी1 की कीमत मात्र 266 रुपये है। GST लगने के बाद इस मोबाइल को 299 रुपये खरीदा जा सकेगा। इस फोन को यूजर्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ही खरीद सकते हैं। कंपनी की मानें तो फोन को ऑर्डर करने के 8 से 10 दिन में ही फोन को डिलीवर कर दिया जाएगा। इस फोन का सीधा मुकाबला जियो के 4जी फीचर फोन से हो सकता है।

loksabha election banner

Detel D1 के फीचर्स:

इस फोन का लुक काफी हद तक नोकिया की तरह है। सिंगल सिम सपोर्ट इस फोन में 1.44 इंच का मोनोक्रोम डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 650 एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें टॉर्च, एफएम रेडियो और स्पीकर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। सबसे अहम बात, यह फोन केवल 2जी और 3जी सपोर्ट करता है। ऐसे में इस फोन पर जियो इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। इसमें रियर और फ्रंट कैमरा भी नहीं दिया गया है।

JioPhone के फीचर्स:

यह फोन सिंगल सिम सपोर्ट करता है। इसमें 2.4 इंच का क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.2 गीगाहर्ट्ज स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 ड्यूल कोर प्रोसेसर और 512 एमबी रैम से लैस है। इसमें 4 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फ्रंट पैनल पर VGA कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी 12 घंटे तक का टॉक टाइम और 15 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है।

Detel D1 बनाम JioPhone:

Detel D1 उन यूजर्स के लिए काफी बेहतर साबित होगा जिन्हें मोबाइल केवल कॉलिंग के लिए ही चाहिए होता है। यह जियोफोन को केवल कीमत के मामले में ही टक्कर देता नजर आ रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह फोन न तो 4जी सपोर्ट करता है और ही न इसमें कैमरा दिया गया है। साथ ही जियोफोन में जहां 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं, Detel D1 में 650 एमएएच की ही बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

Comio P1 बनाम Moto E4 Plus बनाम Redmi Note 4: जानें बजट सेगमेंट में कौन है ज्यादा दमदार

लेनोवो K8 नोट बनाम नोकिया 5: जानें कौन सा फोन बन सकता है आपके लिए बेहतर विकल्प

8000 रुपये से कम कीमत में 2 जीबी रैम से लैस इन स्मार्टफोन्स में टक्कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.