Move to Jagran APP

लेनोवो K8 नोट बनाम नोकिया 5: जानें कौन सा फोन बन सकता है आपके लिए बेहतर विकल्प

यहां हम आपको बताएंगे कि क्यों ये स्मार्टफोन्स बाजार में एक-दूसरे के प्रतिस्पर्धि होंगे और इन स्मार्टफोन्स में क्या खास हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 02:40 PM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 10:00 AM (IST)
लेनोवो K8 नोट बनाम नोकिया 5: जानें कौन सा फोन बन सकता है आपके लिए बेहतर विकल्प
लेनोवो K8 नोट बनाम नोकिया 5: जानें कौन सा फोन बन सकता है आपके लिए बेहतर विकल्प

नई दिल्ली (जेएनएन)। HMD ग्लोबल ने आखिरकार 15 अगस्त को भारत बाजार में अपनी सबसे ज्यादा प्रचलित स्मार्टफोन नोकिया 5 को रिलीज कर दिया है। वहीं, दूसरी कंपनी लेनोवो ने भी अपने K8 नोट स्मार्टफोन को 18 अगस्त को भारतीय स्टोर में पेश किए जाने की घोषणा की है। इसे देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ये दोनो स्मार्टफोन एक-दूसरे के प्रतिस्पर्धि साबित हो सकते हैं। यहां हम आपको बताएंगे कि क्यों ये स्मार्टफोन्स बाजार में एक-दूसरे के प्रतिस्पर्धि होंगे और इन स्मार्टफोन्स में क्या खास हैं।

loksabha election banner

कीमत:

नोकिया 5 को सिर्फ एक वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन की कीमत 12,899 रुपये रखी गई है। वही, लेनोवो K8 नोट के 3GB/32GB स्टोरेज वेरिंएट की कीमत 12,999 रुपये और इसके 4GB/64GB वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये रखी गई है। यहां हम देख सकते है कि यह दोनों स्मार्टफोन की कीमत एक ही है। यानि कि ये स्मार्टफोन्स 15000 रुपये से कम कीमत वाले सेगमंट में शामिल है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों स्मार्टफोन एक-दूसरे की बिक्री को कैसे प्रभावित कर सकते हैं।

लेनोवो K8 नोट और नोकिया 5 इन दोनों स्मार्टफोन्स में कौन सा आपको खरीदना चाहिए और कौन सा आपके लिए बेहतर होगा। आइए जानते हैं पूरे विस्तार से।

नोकिया 5 स्पेसिफिकेशंस

नोकिया 5 में 5.2 इंच का आईपीएस LCD टचस्क्रीन दिया गया है। इसके डिस्पले का रेजोल्यूशन 720x1,280 पिक्सल है जिसकी डेंसिटी 282 ppi है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट द्वारा संचालित होता है, जो कि एंड्रायड 7.1.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। स्मार्टफोन के रैम की अगर बात करें तो फोन में 2 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। फोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है।

इसके साथ ही स्मार्टफोन में ड्यूल टोन LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है, वहीं 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा के साथ आता है।साथ ही फोन को पावर देने के लिए 3000 mAh की बैटरी दी गई है।

लेनोवो K8 नोट स्पेसिफिकेशंस:

स्मार्टफोन कंपनी लेनोवो K8 नोट की अगर बात करें तो यह 5.5 इंच फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है। यह मीडियाटेक हीलियो X23 प्रोसेसर, एंड्रायड 7.1.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करता है। यह फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। फोन के स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए 4000 mAh की बैटरी दी गई है। बता दे कि K8 नोट 15W टर्बो चार्जर स्पोर्ट के साथ आएगा।

फोटोग्राफी की अगर बात करें तो फोन में 13 मेगापिक्सल+ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा ड्यूल LED फ्लैश के साथ आएगा। फोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 13 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.