नई दिल्ली, टेक डेस्क। बीते कुछ सालों में स्मार्ट टीवी का क्रेज अचानक से काफी बढ़ गया है। वैसे तो कई ऐसे कंपनियां है, जो समय-समय पर अपनी टीवी लाती रहती है। लेकिन इस बार लैपटॉप लाने वाली कंपनी ने अपना हाथ टीवी बाजार में अजमाते हुए Acer ने भी अपनी टीवी लॉन्च की है। आज हम इस ब्रांड की सबसे पहली टीवी का रिव्यू करने जा रहे हैं। वैसे तो ये टीवी कई आकार में आती है , लेकिन जो टीवी हमारे पास आई है, इसका आकार 43 इंच है, तो चलिए शुरू करते हैं।

कीमत की बात करें तो इसकी 4K टीवी की कीमत 29,999 रुपये से शुरू होकर 47,999 रुपये तक है। एसर का कहना है कि अपने सभी टीवी पर एक शानदार व्यूइंग अनुभव देता हैऔर इसमें यूनिक इमर्सिव ऑडियो सेटअप मिलते हैं।

डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो इस सीरीज का डिजाइन काफी अच्छा है और यह टीवी कापी हल्का भी है, यानी कि आप आसानी से इसे कही भी सिफ्ट कर सकते हैं। यह फ्रेमलेस बॉर्डर डिजाइन और अल्ट्रा-हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो देखने को मिलता है। इस टीवी को आप दिवार पर भी लगा सकते हैं और स्टैंड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Jio VS Airtel: किफायती कीमत और धांसू प्लान, 2.5GB के डेली डाटा के साथ कौन देता है आपको बेहतर सुविधाएं

डिस्प्ले

जैसा कि हम बता चुके हैं कि जो टीवी हमारे पास आई है, वह 43-इंच का है, जो 4K डिस्प्ले 178-डिग्री व्यूइंग एंगल के साथ आता है। इस कीमत पर अगर आप कोई और टीवी देखते हैं तो आपको व्यूइंग एंगल और आकार को लेकर थोड़ा निराश होना पड़ सकता है, लेकिन Acer की H सीरीज में आपको बेहतर व्यूइंग क्वालिटी मिलती है थी। हमने इस टीवी पर अलग-अलग OTT प्लेटफॉर्म को चलाकर देखा, जो आपको बहुत व्यापक व्हाइट बैलेंस सुधार देता है। इस टीवी में आप गामा और कलर टेम्परेचर जैसी बहुत सी मिनट डिस्प्ले सेटिंग्स को ट्वीक कर सकते हैं।

साउंड क्वालिटी

एसर H-सीरीज की इस टीवी पर 60W डाउनवर्ड-फायरिंग स्पीकर है, जो अब तक किसी भी स्मार्ट टीवी में देखा गया सबसे लाउड स्पीकर सिस्टम है। यह आपको इमर्सिव ऑडियो एक्सपीरियंस देता है। इसमें डॉल्बी एटमॉस टेक सर्टिफिकेशन भी है , जो एक शानदार अनुभव की गारंटी लेता है।

प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर

एसर इस H-सीरीज टीवी पर स्टॉक एंड्रॉयड का उपयोग करता है, जिसमें कोई ब्लोटवेयर नहीं है। इस स्मार्ट टीवी की प्रोसेसर आपको काफी बेहतरीन और स्मूद एक्सपीरियंस देता है। यह कॉर्टेक्स A55 क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ आती है।

रिमोट

इस टीवी का सबसे बेहतरीन पार्ट इसका रिमोट है, जो कई फैंसी और क्रोम नेविगेशनल बटन के साथ आता है। इसे काफी हल्का बनाया गया है और आपको एक क्लिक स्क्वायर, एक पावर बटन और एक म्यूट बटन भी मिलता है। ACER H सीरीज 43-इंच 4K टीवी रिमोट के रिमोट में नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, प्राइम वीडियो और हॉटस्टार के लिए हॉटकीज भी मिलती हैं, जो आपको सीधे इन 4 लोकप्रिय प्लेटफॉर्म के आसानी से एक्सेस करने देता है।

हमारा फैसला

आप इस टीवी को 25,999 रुपये में खरीद सकते हैं और इस कीमत पर स्मार्ट डिस्प्ले वाला 43-इंच का 4K स्मार्ट टीवी आपके लिए बेस्ट विकल्प है। इसके साथ ही आपको दो साल की वारंटी भी मिलती है, जो इस टीवी को खरीदने के लिए आपको अधिक प्रेरित करता है।

यह भी पढ़ें - 5000mAh की बैटरी, 120Hz रिफ्रेश रेट और AI डुअल कैमरा! इतने सारे फीचर्स और कीमत इतनी कम, कमाल का है ये फोन

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट