Move to Jagran APP

ब्यूटूथ डिवाइस से लेकर इयरफोन तक ये हैं 5 बेतरीन गैजेट्स, फीचर्स आएंगे पसंद

इन डिवाइस में यूजर्स को कई फीचर्स मिल रहे हैं जिनमें वॉयस असिस्टेंट से लेकर नेविगेशन तक शामिल हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 08:25 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 08:00 PM (IST)
ब्यूटूथ डिवाइस से लेकर इयरफोन तक ये हैं 5 बेतरीन गैजेट्स, फीचर्स आएंगे पसंद
ब्यूटूथ डिवाइस से लेकर इयरफोन तक ये हैं 5 बेतरीन गैजेट्स, फीचर्स आएंगे पसंद

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अगर आपको भी म्यूजिक का शौक है, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ खास। हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें शानदार म्यूजिक क्वालिटी के साथ और भी कई फीचर्स मिल रहे हैं। जानते हैं इन गैजेट्स के बारे में,

loksabha election banner

Samsung Level Box Slim

सैमसंग ब्यूटूथ स्पीकर की कीमत 6,699 रुपये। डिवाइस में 2,600 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक डिवाइस 25 घंटे का बैटरी बैकअप देता है। डिवाइस छोटा है जिससे आप इसे लेकर एक जगह से दूसरी जगह आसानी कैरी कर सकते हैं।

JBL Free

‘जेबीएल फ्री’ की कीमत 9,999 रुपए है। डिवाइस के फीचर्स एप्पल एयरपॉड्स और बोस साउंडस्पोर्ट की तरह ही हैं। दोनों ही ईयरबड में अपना ऑडियो ऑउटपुट है। डिवाइस में पावर के लिए अलग बैटरी है। डिवाइस में माइक्रोफोन का फीचर भी शामिल है, जिससे आप हैंड्स फ्री कॉलिंग का मजा उठा सकते हैं। एक बार चार्ज करने पर डिवाइस चार घंटे की बैटरी बैकअप देता है।

Elite 65ts

‘इलीट 65टी’ वायरसेल ईयरबड्स की कीमत 12,999 रुपये है। डिवाइस पर यूजर्स 15 घंटे तक लगातार संगीत का मजा उठा सकते हैं। डिवाइस में एक सबसे खास फीचर दिया गया है, जिसके तहत अगर आप कान से इयबड्स निकालेंगे तो डिवाइस पर चल रहा म्यूजिक अपने आप बंद हो जाएगा। वहीं जब आप डिवाइस को वापस अपने कान में लगाएंगे तो म्यूजिक वापस से शुरू हो जाएगा।

JBL Flip 4

जेबीएल फ्लिप 4 की कीमत 9,999 रुपये। डिवाइस में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी के दावे के मुताबिक डिवाइस 12 घंटे का बैटरी बैकअप देता है। डिवाइस वॉटरप्रुफ है। डिवाइस को लेकर आप स्विमिंग भी कर सकते हैं। डिवाइस में वॉयस असिस्टेंट का भी स्पोर्ट दिया गया है।

Xiaomi MI AI Speaker

शाओमी मी एआई स्पीकर की कीमत 1,800 रुपये है। डिवाइस इतना छोटा है कि ये आसानी से हथेली पर रखा जा सकता है। डिवाइस में एक बिल्ट इन माइक्रोफोन दिया गया है। स्पीकर के टॉप पर एक पर नेविगेशन बटन लगा है। इसकी मदद से प्ले, पॉस , फॉरवर्ड और एक माइक्रोफोन को एक्टिव कर सकते हैं। डिवाइस को रिमाइंडर के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। डिवाइस यूजर्स को 3.5 करोड़ किताबों और गानों का एक्सेस देता है। वॉयस कमांड पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस डिजिटल पर्सनल असिस्टेंट के तौर पर काम करेगा।

यह भी पढ़ें:

लैपटॉप बेचने से पहले जरूर कर लें ये काम, नहीं होगी परेशानी

ये हैं दमदार फीचर्स वाले LED टीवी, कीमत 30000 रुपए से कम

सचिन से कोहली तक, जानिए कौन सा खिलाड़ी करता है किस ब्रैंड के फोन का इस्तेमाल 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.