नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Vivo Y81 को भारत में चुपके से लॉन्च कर दिया गया है। वीवो के इस स्मार्टफोन को बजट रेंज में नॉच फीचर और बेजल लेस डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। वीवो का यह स्मार्टफोन ओप्पो के हाल ही में लॉन्च हुए बजट स्मार्टफोन Oppo A3s के अलावा शाओमी के मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन्स से भी होगा। इस स्मार्टफोन को ब्लैक और गोल्ड कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। आप इस स्मार्टफोन को अमेजन और ऑफलाइन स्टोर से एक्सक्लूसिविली खरीद सकते हैं। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

Vivo Y81: डिजाइन और डिस्प्ले

वीवो के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करें तो इसे नॉच फीचर और बेजल लेस डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का लुक काफी हद तक वीवो के लोकप्रिय स्मार्टफोन वीवो वी9 से मिलता है। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। जिसके स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1520 x 720 दिया गया है, वहीं असपेक्ट रेशियो 19:9 है।

Vivo Y81: हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर

इस स्मार्टफोन के मुख्य हार्डवेयर फीचर्स की बात करें तो इसमें मीडियाटेक हेलियो पी22 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन के मेमोरी की बात करें तो फोन 3जीबी रैम के साथ 32 जीबी मेमोरी वेरिएंट्स में उपलब्ध है। फोन के इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम और फनटच ओएस यूजर इंटरफेस पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए 3,260 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर्स भी दिया गया है।

Vivo Y81: कैमरा एवं अन्य फीचर्स

फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। रियर और सेल्फी कैमरे का अपर्चर f/2.2 दिया गया है। फोन के अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो फोन 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, 3.5 एमएम जैक आदि फीचर्स से लैस है।

Oppo A3s से होगा मुकाबला

इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का एचडी प्लस आइपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका असपेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्ल का कैमरा दिया गया है। इसके सेल्फी कैमरा में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ब्यूटी 2.0 फीचर्स भी दिया गया है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में फिंगरप्रिंट रिडर या स्कैनर नहीं दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन अमेजन और फ्लिपकार्ट पर डार्क पर्पल और रेड वेरिएंट में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:

BSNL के इस प्लान से मिलेगी एयरटेल और वोडाफोन को चुनौती, मिल रहा है अनलिमिटेड डाटा

Jio GigaFiber को चुनौती देने के लिए BSNL ने उतारा ब्रॉडबैंड प्लान, बढ़ाई इंटरनेट स्पीड

Xiaomi Pocophone F1 इन तीन वेरिएंट्स में होगा लॉन्च, देखें अनबॉक्सिंग वीडियो  

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस