नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने अपने Galaxy M बजट स्मार्टफोन सीरीज के दो और स्मार्टफोन्स Galaxy M01 और Galaxy M11 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस साल भारतीय बाजार में इस सीरीज के दो स्मार्टफोन्स Galaxy M31 और Galaxy M21 को पहले ही लॉन्च कर चुकी है। इन दोनों स्मार्टफोन्स को भी कंपनी ने दमदार बैटरी के साथ बजट रेंज में लॉन्च किया है। दोनों ही स्मार्टफोन्स 15,000 रुपये से कम प्राइस रेंज में लॉन्च किए गए हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और Flipkart पर आज से सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। साथ ही साथ, यूजर्स इसे अपने नजदीकी ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीद सकेंगे।

कीमत

Galaxy M01 को एक ही स्टोरेज ऑप्शन 3GB RAM + 32GB में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 8,999 रुपये है और ये तीन कलर ऑप्शन्स ब्लैक, ब्लू और रेड में उपलब्ध होगा। वहीं, Galaxy M11 दो स्टोरेज ऑप्शन्स 3GB RAM + 32GB और 4GB RAM + 64GB में उपलब्ध है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये है और हाई एंड वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है। इसे भी तीन कलर ऑप्शन्स ब्लैक, ब्लू और वॉयलट में लॉन्च किया गया है। 

Galaxy M01

इस बजट स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो 5.7 इंच के HD+ Infinity-V डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। फोन 3GB RAM + 32GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 13MP का दिया गया है, वहीं इसमें 2MP का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 5MP का कैमरा AI ब्यूटी मोड फीचर के साथ दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन में ऑडियो इन्हांसमेंट के लिए डॉल्वी एटमस फीचर दिया गया है। फोन Android 10 पर आधारित OneUI 2.0 पर रन करता है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए USB Type C फीचर दिया गया है।

Galaxy M11

Galaxy M11 को 6.4 इंच के HD+ Infinity-O डिस्प्ले फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। इसे पंच-होल डिस्प्ले फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट प्रोसेसर पर रन करता है। फोन 4GB तक RAM सपोर्ट और 64GB तक के ऑनबोर्ड स्टोरेज फीचर के साथ आता है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइ्क्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। फोन में 5,000mAh की दमदार बैटरी, 15W की फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ दिया गया है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 13MP का दिया गया है। इसके अलावा इसमें 5MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है। यह फोन भी Android 10 पर आधारित OneUI 2.0 पर रन करता है। यह स्मार्टफोन्स रीजनल अलाइव की-बोर्ड सपोर्ट के साथ आता है जो तीन भारतीय भाषाओं हिन्दी, मराठी और तेलूगू को सपोर्ट करते हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस