Move to Jagran APP

Samsung ने पेश की दुनिया की सबसे बड़ी Onyx Cinema LED स्क्रीन, जानें क्या है खास

वैश्विक तौर पर देखा जाए तो मलेशिया और चीन में इस तरह की केवल दो ही Samsung स्क्रीन स्थापित हैं। इसके बाद अब भारत में Samsung Onyx Cinema LED Screen को लगाया गया है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 05:01 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 05:01 PM (IST)
Samsung ने पेश की दुनिया की सबसे बड़ी Onyx Cinema LED स्क्रीन, जानें क्या है खास
Samsung ने पेश की दुनिया की सबसे बड़ी Onyx Cinema LED स्क्रीन, जानें क्या है खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने HARMAN के साथ मिलकर भारत में दुनिया की सबसे बड़ी Onyx Cinema LED Screen लॉन्च की है। इसका उद्घाटन बेंग्लुरू के स्वागत सिनेमा में अकादमी अवॉर्ड विजेता AR Rahman ने किया है। 14 मीटर की स्क्रीन के साथ यह सिनेमा लवर्स के व्यूइंग अनुभव को पूरी तरह बदल देगा। वैश्विक तौर पर देखा जाए तो मलेशिया और चीन में इस तरह की केवल दो ही Samsung स्क्रीन स्थापित हैं। इसके बाद अब भारत में Samsung Onyx Cinema LED Screen को लगाया गया है। आपको बता दें कि स्वागत थिएटर भी दुनिया का सबसे बड़े थिएटर्स में से एक है। वहीं, इस थिएटर में HARMAN के JBL प्रोफेशनल सिनेमा लाउडस्पीकर्स को अपग्रेड किया गया है।

loksabha election banner

यह Onyx screen एक्टिव 3D तकनीक के साथ आती है। इससे कंपनी सिनेमा व्यूइंग एक्सपीरियंस को HDR सपोर्ट के जरिए बेहतर बनाएगी। इससे मूवी लवर्स को अद्वितीय पिक्चर क्वालिटी (unparalleled picture quality), बेहतर कलर्स और बेहतर वाइब्रेंसी और एक्यूरेसी मिलेगी। इस दौरान Samsung India के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एंटरप्राइस बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट पुनीत सेठी ने कहा, “Samsung एक अकेला ऐसा ब्रांड है जो यूजर्स को एंट-टू-एंड मूवी एक्सपीरियंस उपलब्ध करा रहा है। Onyx Cinema LED स्क्रीन के जरिए यूजर्स को बेहतर विजुअल्स मिलेंगे। साथ ही HARMAN द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे JBL प्रोफेशनल की साउंड क्वालिटी भी मिलेगी। बेंगलुरु के स्वागत Onyx थिएटर में यह स्क्रीन शहर और देशभर में फिल्म प्रेमियों के लिए सिनेमा देखने के अनुभव में क्रांति लाएगा।”

HARMAN India और SAARC के प्रोफेशनल सॉल्यूशन्स के हेड प्रशांत गोविंदन ने कहा, “मौजूदा सिनेमा में विजुअल्स, साउंडट्रैक और बैकग्राउंड स्कोर सभी अव्वल हैं। JBL प्रोफेशनल आधारित नई Onyx Cinema LED सिनेमेटिक अनुभव को पूरी तरह से बदल देगा। इस स्क्रीन और साउंड का कॉम्बीनेशन यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाएगा। साथ ही हम यह देखने के लिए काफी उत्सुक हैं कि भारतीय यूजर्स को इस नई स्क्रीन और साउंड का अनुभव कैसा लगता है।”

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

स्वागत ग्रुप ऑफ सिनेमा के डायरेक्ट किशोर पी ने कहा, “स्वागत सिनेमा में हम अपनी विरासत पर बेहद गर्व महसूस करते हैं। साथ ही अपने ग्राहकों को सिनेमा का एक अलग अनुभव देने का भी प्रयास कर रहे हैं। बेंगलुरू में दुनिया का सबसे बड़ा Onyx सिनेमा एलईडी स्क्रीन लॉन्च करने के लिए Samsung के साथ हमारा जुड़ाव पूरे भारत में फिल्म लवर्स के लिए हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।”

जानें Onyx Cinema LED Screen के बारे में:

यह Onyx VIEW, Onyx 3D और Onyx SOUND के साथ आता है। इस थिएटर को Onyx SOUND से बनाया गाय है। इसमें क्राउन एम्पलीफायर, बीएसएस सिग्नल प्रोसेसिंग, JBL प्रोफेशनल के लाउडस्पीकर समेत एक्सक्लूसिव स्कल्पड सराउंड टेक्नोलॉजी आदि को शामिल किया गया है। सहित ब्रैंड्स के हरमन परिवार के प्रमुख उद्योग शामिल हैं। Onyx Sound आज के डायनेमिक साउंडट्रैक्स को क्लेरिटी और डिटेल के साथ दोबारा प्रस्तुत करता है।

इस सिस्टम में 6 JBL AM 7315 स्क्रीन एरे लाउडस्पीकर्स, 4 JBL 9300 सिनेमा सराउंड लाउडस्पीकर्स, 18 JBL 9350 + 4 JBL SCS 12 हाई इम्पैक्ट सिनेमा सराउंड लाउडस्पीकर्स, 6 JBL AC28/26 को इस्तेमाल किया गया है। इन्हें बालकनी एरिया के लिए उपयोग किया जाता है। वहीं, 9 JBL 5628 dual 18 को सिनेमा सबवूफर्स के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। नई Onyx Cinema LED Screen के अलावा स्वागत Onyx थिएटर के लुक को पूरी तरह से बदल दिया गया है। इसके इंटीरियर को भी अपग्रेड किया गया है।

यह भी पढ़ें:

इन 58 स्मार्टफोन्स को मिलेगा Android 9 Pie अपडेट, जानें क्या आपका फोन है इसमें शामिल

12000mAh बैटरी के साथ Samsung Galaxy View 2 होगा लॉन्च, रिलीज तारीख का हुई Reveal

2 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं ये पासवर्ड, हैक हो सकता है आपका अकाउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.