नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने 64 मेगापिक्सल ISOCELL Bright GW1 इमेज सेंसर पेश किया है। उम्मीद लगाई जा रही है कि इस वर्ष की छमाही के बाद इस सेंसर का मास प्रोडक्शन शुरू हो सकता है। ऐसे में माना रहा है कि कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन Galaxy Note 10 में यह सेंसर दिया जा सकता है। यह नया सेंसर किसी भी दूसरे सेंसर के मुकाबले मोबाइल डिवाइसेज में हाई-रेजोल्यूशन इमेज ऑफर करेगा। Samsung ने इस सेंसर को मोबाइल कैमरा के लिए इंडस्ट्री का Highest Resolution सेंसर बताया है।

Galaxy Note 10 में दिया जा सकता है 64 मेगापिक्सल कैमरा:

64 मेगापिक्सल ISOCELL Bright GW1 सेंसर कंपनी के 0.8μm-पिक्सल इमेज सेंसर लाइनअप का सबसे ज्यादा रेजोल्यूशन वाला सेंसर है। यह पिक्सल-मर्जिंग टेट्रासेल तकनीक पर काम करता है जिससे लो-लाइट में 16 मेगापिक्सल की इमेज ली जा सकेंगी। साथ ही ज्यादा रोशनी में 64 मेगापिक्सल की इमेज ली जा सकेंगी। यह 4 पिक्सल्स को एक में मर्ज कर किया जा सकेगा। कंपनी के मुताबिक, यह रियल-टाइम में हाइ डायनेमिक रेंज को 100 डेसिबल्स तक सपोर्ट करेगी।

Samsung Galaxy S10 सीरीज आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। यह सीरीज यूजर्स को काफी पसंद भी आ रही है। अगर आपके फोन का बजट ज्यादा है तो इस Galaxy S10 सीरीज को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां 

इसके अलावा Samsung ने 48 मेगापिक्सल का ISOCELL Bright GM2 सेंसर भी पेश किया है। यह भी टेट्रासेल तकनीक पर काम करता है। साथ ही रोमोजेइकिस एलोरिदम सपोर्ट भी मौजूद है। यह सेंसर कलर को रिप्रोड्यूस कर पिक्चर क्वालिटी को बेहतर बनाता है। 64 मेगापिक्सल सेंसर की तरह 48 मेगापिक्सल सेंसर में भी हाई-परफॉर्मेंस फेज डिटेक्शन ऑटो-फोकस के लिए सुपर पीडी दिया गया है। जैसा की हम सभी जानते हैं कि आजकल स्मार्टफोन्स में 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Galaxy Note 10 की संभावित डिटेल्स:

साउथ कोरियन पब्लिकेशन दे बेल के मुताबिक, Samsung दो अलग स्क्रीन साइज के Galaxy Note 10 पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्य Galaxy Note 10 में 6.7 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है जो Galaxy S10 5G जैसा ही होगा। साथ ही इसमें A+ ग्रेड पैनल भी दिया जा सकता है जो Galaxy S10+ में दिया गया था। वहीं, Galaxy Note 10 का छोटा वर्जन 6.4 इंच के साथ आएगा जो Galaxy S10+ जैसा है। स्क्रीन्स के अलावा Galaxy Note 10 में क्वाड कैमरा सेटअप दिए जाने की उम्मीद है। इस खबर की पूरी जानकारी इस लिंक पर जाकर ले सकते हैं।

वहीं, अगर आप Samsung स्मार्टफोन की एसेसरीज खरीदना चाहते हैं तो Amazon पर कई विकल्प उपलब्ध हैं। Samsung की एसेसरीज खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

Nokia 6.1 Plus और Nokia 5.1 Plus पर Airtel ऑफर्स के साथ सीमित समय के लिए मिल रहा डिस्काउंट

BSNL अपने प्रीपेड यूजर्स को दे रहा अतिरिक्त बेनिफिट्स, Rs 198 में डबल वैलिडिटी और 108GB डाटा

ट्रिपल रियर कैमरा के साथ Xiaomi Mi A3 हो सकता है लॉन्च, पढ़ें सभी लीक्ड डिटेल्स

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava