Move to Jagran APP

Oppo Reno 10X Zoom 16MP शार्क फ्रंट कैमरा के साथ भारत में लॉन्च, कीमत ₹39,990 से शुरू

Oppo ने अपनी Reno सीरीज को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज के Oppo Reno 10X Zoom लॉन्च किया गया है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 28 May 2019 02:17 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2019 07:28 PM (IST)
Oppo Reno 10X Zoom 16MP शार्क फ्रंट कैमरा के साथ भारत में लॉन्च, कीमत ₹39,990 से शुरू
Oppo Reno 10X Zoom 16MP शार्क फ्रंट कैमरा के साथ भारत में लॉन्च, कीमत ₹39,990 से शुरू

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने अपनी Reno सीरीज को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज के Oppo Reno 10X Zoom लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस फोन के साथ कंपनी ने Oppe Reno भी लॉन्च किया है। कंपनी ने हैदराबाद में पहला Oppo फ्लैगशिप स्टोर भी पेश किया है। कीमत की बात करें तो इसके 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 39,990 रुपये है। वहीं, 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 49,990 रुपये है।

loksabha election banner

Oppo Reno 10X Zoom के फीचर्स: इसमें 6.65 इंच की कैपेसिटिव मल्टी टच एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 93.1 फीसद है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2340 X 1080 है। इसमें 387ppi, 60000:1 स्क्रीन कॉन्ट्रास्ट मौजूद है। यह फोन 2.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर 64 बिटन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस होगा। इसमें 6 जीबी और 8 जीबी की रैम दी गई है। साथ ही 128 जीबी और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में इन-डिस्प्ले ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए 4065 एमएएच की बैटर दी गई है। यह 40 घंटे तक का टॉकटाइम और 331 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम देता है। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। पहला सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। दूसरा 13 मेगापिक्सल और तीसरा 8 मेगापिक्सल का है। वहीं, फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में F/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर मौजूद है। यह फोन ColorOS 6.0 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है।

Oppo के अन्य स्मार्टफोन्स को खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। Oppo A3s को Amazon से खरीदा जा सकता है। इसे ऑफर्स के साथ खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

यहां जानें Oppo Reno के डिटेल्ड फीचर्स:

इसमें 6.6 इंच का OLED पैनारोमिक डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2340 X 1080 है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 19.5:9 है। यह नॉच-लेस फुल स्क्रीन के साथ आता है। इस फोन को एमोलेड स्क्रीन लाइट एमिटिंग मैटेरियल के साथ बनाया गया है। फोन में बेहतर विजुअल्स के लिए पैनारोमिक फुल स्क्रीन और अल्ट्रा स्लिम बेजल दिए गए हैं। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 93.1 फीसद है। फोन में 967 फीसद NTS गैमुट, P3 कलर गैमुट डिस्प्ले सपोर्ट और कॉनिंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन दी गई है। फोन में हिडेन स्पीकर्स दिए गए हैं। साथ ही फोन में इन-डिस्प्ले प्रॉक्सीमिटी और लाइट सेंसर मौजूद हैं। यह पहला फोन है जिसमें इन-डिस्प्ले लाइट सेंसर दिया गया है। इस फोन को TUV Rheinland द्वारा आई प्रोटेक्शन सर्टिफाइड किया गया है।

डिजाइन की बात करें तो फोन स्लीथ यूनिफाइड बॉडी से बना हुआ है। फोन के बैक पैनल पर रियर कैमरा छुपा हुआ है। बैक कवर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ आता है। इस दो अलग-अलग फिनिश के साथ पेश किया गया है। फोन में दो पॉलिश इस्तेमाल की गई है। पहली ग्लॉस ड्यूल-साइड कैमिकल पॉलिश और दूसरी नैनो-पॉलिशिंग जिससे स्मूद फिनिश मिलेगी। इससे फोन पर ग्लॉसी से मैट तक एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन नजर आता है। इस फोन को 48,000 बार ड्रॉप टेस्ट से गुजारा गया है। फोन को स्मूद टच देने के लिए 3D कर्व्ड ग्लास दिया गया है। इसे ऑल-न्यू ग्रेडिएंट कलर यानी ओशियन ब्लू और जेड ब्लैक में उपलब्ध कराया जाएगा।

फोन में अंदर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट अनलॉक 2.0 मौजूद है। यह 6 जनेरेशन स्क्रीन फिंगरप्रिंट रिक्गनीशन तकनीक के साथ आता है। यह बेहतर लाइटिंग को अपनाता है जो अच्छी इमेज को ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर के लिए कैप्चर करता है। इन्हें पेमेंट्स के लिए इस्तेमाल किया जाता है। OPPO ने इस फोन में ऐसी हार्डवेयर क्षमता उपलब्ध कराई है जिससे फिंगरप्रिंट से पेमेंट की जा सकेगी। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि पेमेंट को वेरिफाई करने के लिए फिंगरप्रिंट वेरिफिकेशन को बढ़ावा नहीं दे रही है। यह फिंगरप्रिंट सेंसर पहले से 30 फीसद ज्यादा एफिशियंट है।

फोन में शार्क फिन राइजिंग कैमरा मौजूद है। यह महज 0.8 सेकेंड में ओपन हो जाता है। इसे 2,00,000 बार टेस्ट किया गया है। औसत इस्तेमाल करने पर यह फ्रंट कैमरा 27 वर्ष से ज्यादा चल सकता है। अगर फ्रंट फेसिंग कैमरा को फोन अनलॉक करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है तो औसत यूजर्स इसे एक दिन में 100 बार इस्तेमाल पाएंगे।

इसके अलावा फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। पहला सेंसर 48 मेगापिक्सल (F1.7) का है। दूसरा 8 (F2.2) और तीसरा 13 मेगापिक्सल (F3.0) मेगापिक्सल का है। इसका प्राइमरी कैमरा IMX586 F1.7 अपर्चर के साथ आता है। इसमें 1/2.0 इंच का सेंसर दिया गया है। लो-लाइट परफॉर्मेंस के लिए 4 इन 1 रेजोल्यूसन फोकस तकनीक दी गई है। यह हाई-रेजोल्यूशन इमेज उपलब्ध कराती है। इसका प्राइमरी कैमरा ट्रिपल फोकस के साथ आता है जिसमें लेजर डिटेक्शन फोकस, फेस डिटेक्शन फोकस और कॉन्ट्रास्ट डिटेक्शन फोकस शामिल है। इसमें क्लोज्ड लूप फोक्सिंग मोटर फीचर भी मौजूद है।

8 मेगापिक्सल वाइड एंगल लेंस 1/3.13 इंच सेंसर के साथ आता है। इसमें बेहतर फोटोग्राफी के लिए 120 डिग्री वाइड एंगल कैमरा का इस्तेमाल किया गया है। इससे ब्रॉड लैंडस्केप और कम स्पेस में भी अच्छे शॉट्स लिए जा सकते हैं। 13 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस है जो 1/3.44 इंच के सेंसर के आता है। इसका अपर्चर f/3.0 है। यह PDAF सपोर्ट के साथ आता है। कंपनी ने यह लेंस फोन के अंदर दिया है जिससे वो दूसर लेंस के साथ मर्ज होकर 10x Hybrid Zoom उपलब्ध कराता है। इन तीनों लेंस की फोकल लेंथ जब एक साथ काम करती हैं तो 10x Hybrid Zoom इफेक्ट क्रिएट होता है।

Oppo के अन्य स्मार्टफोन्स को खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। Oppo A3s को Amazon से खरीदा जा सकता है। इसे ऑफर्स के साथ खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

फोन में अल्ट्रा नाइट मोड, ओप्पो पोट्रेट मोड 2.0, फिल्म ग्रेड वीडियो रिकॉर्डिंग्स और डेजल कलर मोड जैसे फीचर्स मौजूद हैं। फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में F/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर मौजूद है। यह फोन AI ब्यूटिफिकेशन मोड के साथ आता है। इसमें ओप्पो पोट्रेट मोड 2.0, HD बैक-लिट फोटोज और फ्रंट फेसिंग सॉफ्ट लाइट शामिल है। फोन में ड्यूल रियर LED फिल लाइट मौजूद है। वहीं, सिंगल फ्रंट LED सॉफ्ट लाइट मौजूद है। इसका फ्रंट कैमरा हिडेन है यानी कैमरा को फोन के अंदर दिया गया है। इसके डिजाइन की वजह से ही इसे शार्क फिनिश कहा जा रहा है। यह फोन 4K UHD वीडियो रिकॉर्डिंग 60FPS OIS+EIS के साथ पेश किया गया है।

यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ आता है। इसमें ऑन-डिवाइस AI क्षमता मौजूद है जो आपकी आवाज, कैमरा, गेमिंग और पावर मैनेजमेंट को पहले से ज्यादा तेज बनाता है। इसकी परफॉर्मेंस को पहले से 45 फीसद तेज किया गया है। फोन में HyperBoost 2.0 फीचर मौजूद है जो ओवरऑल परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है। System Boost(1.0)और Game Boost (1.0)के जरिए यूजर एक्सपीरियंस और बेहतर परफॉर्मेंस मिलती है। साथ ही न्यू फ्रेम बूस्ट भी मौजूद है जो हैंग इश्यू की दिक्कत को 40 फीसद तक कम करता है। वहीं, फोन को ओवरहीट से बचाने के लिए ट्रिपल कूलिंग कंट्रोल दिया गया है। यह थर्मल जेल, ग्रेफाइट और कॉपर पाइप कूलिंग तकनीक के साथ आता है। यह फोन को ओवरहीट होने से बचाएगा। फोन को गेमिंग के लिए TUV सर्टिफिकेशन भी मिला है। यह पहला फोन है जिसे यह सर्टिफिकेशन दिया गया है।

बैटरी सेगमेंट की बात करें तो फोन में VOOC Flash Charge 3.0 सपोर्ट दिया गया है। यह VFC अपग्रेडेड फास्ट चार्जिंग एल्गोरिदम मौजूद है। यह चार्ज स्पीड को दोगुना करता है। फोन को गेमिंग के दौरान भी फास्ट चार्ज किया जा सकता है। इसमें 4065 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह टाइप-सी के साथ उपलब्ध कराया गया है। इसमें 3.5mm हेडफोन जैक भी उपलब्ध है। इसमें एक स्मार्ट लिविंग फीचर भी दिया गया है। इसमें क्लाउड, नेविगेशन जेस्चर, राइडिंग मोड, स्मार्ट अस्सिटेंट, AI आइस बॉक्स (स्मार्ट एप्लीकेशन फ्रीज) मौजूद है। यह फोन L1 +L5 ड्यूल फ्रीक्वेंसी जीपीएस को सपोर्ट करता है जिससे नेविगेशन और बेहतर हो जाएगा। क्लाउड सर्विस की बात करें तो यह यूजर्स की फोटोज, कॉन्टैक्ट समेत सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स को सेव कर लेता है जिससे फोन चेंज करते समय यूजर को दिक्कत नहीं होती है।

साउड सेगमेंट की बात करें तो फोन में डॉल्बी ऑडियो और 3MIC दिया गया है। यह यूजर को बेहतर साउंड उपलब्ध कराता है। यह डॉल्बी एटमस को सपोर्ट करता है। फोन के टॉप पर Mic मौजूद है। इसमें 3D इफेक्ट मौजूद है जो रिकॉर्डिंग के समय ऑडियो फोकस करता है। यह फीचर कॉल्स और गेमिंग के दौरान बेहतर अनुभव प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy M40 जून 11 को Rs 20,000 प्राइस सेगमेंट में भारत में हो सकता है लॉन्च

Oppo Reno का ऑरेंज वैरिएंट 30 मई को होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कन्फर्म

Redmi K20 Pro: स्नैपड्रैगन 855 और पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ फोन लॉन्च, जानें कीमत

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.